Malaysia : स्कूल में आग लगाने वाले 7 युवक गिरफ्तार, 25 की हुई थी मौत

Devesh Kr Sharma

Publish: Sep, 17 2017 12:07:37 (IST)

Asia
Malaysia : स्कूल में आग लगाने वाले 7 युवक गिरफ्तार, 25 की हुई थी मौत

आग के शिकार बने 25 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें 23 छात्र और दो शिक्षक शामिल थे। मलयेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक ने भी संवेदना व्यक्त की थी।

कुआलालंपुर. मलयेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के एक धार्मिक स्कूल में गुरुवार को लगी आग के मामले में पुलिस ने 7 संदिग्ध किशोरों को गिरफ्तार किया है। कुआलालंपुर पुलिस प्रमुख अमर सिंह इशार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पुलिस ने शनिवार को 11 से 18 साल की उम्र के सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया। प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक तहफीजदारुल कुरान इत्तिफाकिया स्कूल में आग गुरुवार को सुबह 5.15 बजे लगाई गई थी। उस वक्त अधिकांश बच्चे सो रहे थे। अग्निशमन विभाग के निदेशक खिरुद्दीन दुहराम ने बताया घायल बच्चों को पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आग के शिकार बने 25 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें 23 छात्र और दो शिक्षक शामिल थे।

 

स्थानीय समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अमर सिंह इशार के हवाले से बताया, ‘जांच में शरारत का मामला सामने आया है। पुलिस ने स्कूल परिसर के आसपास के वीडियो फुटेज निकाल कर जांच की थी। वारदात के समय वीडियो में नजर आ रहे लोगों को पहचान की गई। इसके बाद उनके बारे में जानकारी जुटाकर पूछताछ की गई थी। इस संबंध में सात किशोरों को गिरफ्तार किया गया है।’ अमर सिंह ने बताया कि इन संदिग्धों का धार्मिक स्कूल के लोगों से झगड़ा था और इन्होंने बदला लेने के लिए आग लगा दी। उन्होंने इस मामले में और जानकारी नहीं दी है। उन्होंने बताया कि ये सातों संदिग्ध स्कूल में पढ़ाई नहीं कर रहे थे। छह संदिग्धों की जांच में पाया गया कि ये ड्रग्स लेते हैं जबकि दो का आपराधिक रिकॉर्ड भी है।

 

वहीं अधिकारियों का कहना है कि ये घटना पिछले 20 सालों में देश में हुई आग की घटनाओं में सबसे भयंकर रही है। मलयेशिया में हाल के दिनों में लगातार आग लगने की घटनाओं पर मलयेशियाई प्रशासन ने निजी स्कूलों के सुरक्षा उपायों पर अपनी चिंता जताई है। स्थानीय मीडिया में आई रिपोट्र्स के मुताबिक 2015 से अब तक 200 बार आग लगने की ऐसी घटनाएं हुई हैं। वहीं मलयेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक ने भी गुरुवार को ट्वीट कर हादसे में जान गवांने वाले बच्चों और शिक्षकों को श्रद्धांजली अर्पित करते हुए परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned