scriptकिसी हीरो से कम नहीं ये शख्स, महिला की जान बचाने के लिए पार किया मौत का दरिया | man rescue a woman trapped inside a submerged car caught in flood | Patrika News

किसी हीरो से कम नहीं ये शख्स, महिला की जान बचाने के लिए पार किया मौत का दरिया

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2018 12:29:24 pm

महिला के लिए किसी देव दूत की तरह पहुंचा ये शख्स, बाढ़ के पानी में डूब रही थी वो जब इस शख्स ने मौत के दरिया को पार कर बचाई महिला की जान।

flood

किसी हीरो से कम नहीं ये शख्स, महिला की जान बचाने के लिए पार किया मौत का दरिया

नई दिल्ली। मुसीबत बोल कर नहीं आती लेकिन जब आती है तो उस कठिन वक्त में मदद करने वाला किसी देव दूत से कम नहीं होता। ऐसे में अगर जान पर बन आई हो और किसी ने आपको उस मुश्किल वक्त से बाहर निकाल लिया हो तो निश्चित रूप से ये आपके लिए भगवान से कम नहीं होगा। कुछ ऐसा ही हुआ है चीन में। जी हां चीन में एक महिला बाढ़ के पानी में बुरी तरह फंस गई थी। उसके बचने की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी थी, लेकिन फिर हुआ कुछ ऐसा कि देखकर आप भी चौंक जाएंगे।

दरअसल पूर्वी चीन के जीबो इलाके में आई जोरदार बारिश से ये क्षेत्र पूरी तरह बाढ़ की चपेट में आ गया। इस बाढ़ में कई घर डूब गए…ऐसे ही एक डूब क्षेत्र में एक महिला भी अपनी एसयूवी कार समेत बाढ़ के पानी में फंस गई…धीरे-धीरे ये पानी उसकी कार को पूरी तरह डूबा रहा था…80 फीसदी कार इस पानी की चपेट में आ भी चुकी थी। कार में बैठी महिला इस मौके पर बचने की तकरीबन सारी कोशिशें कर के छोड़ चुकी थी। जो चीन उसने नहीं छोड़ी थी वो थी उम्मीद कि कोई आएगा और उसे इस मुसीबत से बचाएगा…हुआ भी कुछ ऐसा ही…
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडीयो में आप देख सकते हैं किस तरह एक शख्स वहां पहुंच गया औऱ कार पर चढ़ गया, लेकिन उसे बचाने में सफल नहीं हुआ…दूसरा शख्स भी वहां पहुंचा लेकिन उसके हाथ भी सफलता नहीं लगी। महिला पूरी तरह टूट चुकी थी, अचानक एक शख्स बाढ़ के पानी में छलांग लगाई और तैरते हुए उस महिला की कार तक पहुंचा। इस शख्स ने आनन-फानन में कार के शीशे पर कई वार किए और कार के अगले हिस्से से किसी तरह उस महिला को भाहर निकालने में कामयाब रहा।
मौत के मुंह से बाहर आई इस महिला की खुशी भी आप वीडियो में आसानी से देख सकते हैं। बहरहाल महिला को बचाने वाला इस जांबाज की सोशल प्लेटफॉर्म पर जमकर तारीफ हो रही है। हो भी क्यों न उसने काम जो ऐसा किया है। आमतौर पर राह में किसी को फंसा हुआ देखकर लोग मुंह मोड़ लेते हैं…ऐसे में इस शख्स ने एक मिसाल कायम की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो