scriptस्वतंत्रता दिवस के मौके पर कई विस्फोटों से दहला अफगानिस्तान, 66 घायल | Many injured in Afghanistan due to multiple blasts on Independence Day | Patrika News

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कई विस्फोटों से दहला अफगानिस्तान, 66 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2019 11:26:38 am

Submitted by:

Anil Kumar

अफगानिस्तान में सोमवार को 100वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाने वाला था
शनिवार को एक शादी समारोह में आत्मघाती हमला किया गया था

अफगानिस्तान में ब्लास्ट

जलालाबाद। अफगानिस्तान में नंगरहार प्रांत के जलालाबाद शहर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक के बाद एक विस्फोटों को अंजाम दिया गया, जिसमें 66 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

पझवोक अफगान न्यूज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अफगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस घटना को अंजाम दिया गया है। फिलहाल इस पूरे घटनाक्रम के बाद सुरक्षा बलों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है और घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तंजानिया: टैंकर पलटने से हुआ भयंकर ब्लास्ट, अबतक 95 की मौत

बता दें कि इससे पहले शनिवार की रात काबुल में एक शादी समारोह के दौरान विस्फोटकों से लैस एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था, जिसमें 63 लोग मारे गए थे और 182 घायल हो गए थे।

https://twitter.com/ANI/status/1163393911425044480?ref_src=twsrc%5Etfw
अफगानिस्तान में ब्लास्ट

100वीं स्वतंत्रता दिवस समारोह को टाला गया

इस घटना के बाद सरकार ने देश की 100वीं स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में होने वाले समारोह को स्थगित कर दिया था। यह समारोह ऐतिहासिक दर-उल-अमन पैलेस में सोमवार के लिए निर्धारित किया गया था।

रिपोर्ट में राष्ट्रपति के प्रवक्ता सेदिक सेदिक्की के हवाले से कहा गया था कि सचिवालय ने राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी के निर्देश पर अफगानिस्तान के 100वें स्वतंत्रता समारोह के आयोजन को टाल दिया है।

अफगानिस्तान: काबुल यूनिवर्सिटी के गेट पर बम ब्लास्ट, 8 की मौत, 33 घायल

राष्ट्रपति ने काबुल में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति सम्मान और संवेदना व्यक्त करने के लिए यह फैसला लिया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो