scriptतालिबान के ठिकानों पर सैन्य हमला, कमांडर समेत 10 आतंकी ढेर | Military attack on Taliban bases, 10 terrorists killed | Patrika News
एशिया

तालिबान के ठिकानों पर सैन्य हमला, कमांडर समेत 10 आतंकी ढेर

सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 आतंकियों को मार गिराया और 15 को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्लीDec 09, 2018 / 08:23 pm

mangal yadav

Military

तालिबान के ठिकानों पर सैन्य हमला, कमांडर समेत 10 आतंकी ढेर

काबुलः अफगानिस्तान के फरयाब प्रांत में रविवार को मारे गए कुल 10 आतंकियों में तालिबान का एक प्रमुख कमांडर मौलवी नसरतुल्लाह भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा बलों ने एक खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए दौलताबाद जिले में तालिबान की एक सभा पर रविवार तड़के हमला किया, जिसमें 10 आतंकी घटनास्थल पर मारे गए।

15 आतंकी गिरफ्तार
सेना के प्रवक्ता के अनुसार, जारी अभियानों में 15 अन्य आतंकवादी गिरफ्तार भी किए गए हैं। अधिकारी ने कहा कि नसरतुल्ला फरयेब प्रांत में तालिबान का एक महत्वपूर्ण कमांडर था और उसका खात्मा इलाके में तालिबान के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है। फिलहाल तालिबान आतंकियों ने अभी तक इसपर कोई टिप्पणी नहीं की है।

14 अफगान सैनिकों की हत्या
इससे पहले तालिबान आतंकियों ने हेरात प्रांत में 6 दिसंबर की रात को सेना के एक शिविर पर हमला किया कर दिया था जिसमें कम से कम 14 अफगान सैनिक मारे गए। हमले के बाद आतंकियों ने 20 सैन्यकर्मियों को हथियारों और गोला-बारूद के साथ अपने कब्जे में ले लिया और वे उन्हें किसी अज्ञात स्थान पर ले गए।

Home / world / Asia / तालिबान के ठिकानों पर सैन्य हमला, कमांडर समेत 10 आतंकी ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो