अफगानिस्तान: सेना को बड़ी कामयाबी, मिसाइल हमले में 24 आतंकी ढेर

अफगानिस्तान: सेना को बड़ी कामयाबी, मिसाइल हमले में 24 आतंकी ढेर

Shweta Singh | Updated: 21 Jul 2019, 08:27:45 AM (IST) एशिया

  • Missile strike in Afghanistan: शांति वार्ता के बीच अफगानिस्तान में जारी है संघर्ष
  • अफगान सेना की मिसाइल स्ट्राइक में 24 आतंकी ढेर हो गए हैं

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबानियों के साथ संघर्ष में सेना को एक बड़ी कामयाबी मिली है। सेना के एक मिसाइल हमले में करीब 24 तालिबान आतंकवादी मारे गए हैं। इसके साथ ही कार्रवाई में 17 अन्य घायल भी हुए हैं।

इस बारे में सेना ने शनिवार को जानकारी दी। हालांकि, सेना ने स्ट्राइक का सटीक समय नहीं बताया है।

अफगान सेना ने नहीं दी स्पष्ट जानकारी

समय के बारे में खुलासा किए बिना सेना की कोर 201 सेलेब ने एक बयान में कहा, 'खुफिया रिपोर्ट्स के आधार पर उरुजगन प्रांत में निर्देशित मिसाइल हमला किया गया है। इसमें 24 तालिबानी आतंकवादी ढेर हुए हैं और 17 अन्य घायल हो गए।'

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि यह स्ट्राईक उत्तरी एटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के नेतृत्व वाली गठबंधित सेना की ओर से की गई है या अफगान सेना की ओर से हुई है।

अफगान शांति वार्ता के बीच जारी है संघर्ष

गौरतलब है कि इस युद्धग्रस्त देश के कुल 34 प्रांतों में से 20 से भी अधिक प्रांतों में सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच लड़ाई जारी है। खास बात यह है कि ये संघर्ष उस वक्त चरम पर है, जब एक ओर कतर में अमरीकी अधिकारियों और तालिबान के प्रतिनिधियों के बीच अफगान शांति वार्ता जारी है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ...

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned