scriptमुशर्रफ ने पाकिस्तान कोर्ट से मांगी राष्ट्रपति जैसी सुरक्षा, कहा-मिलेगी तभी आऊंगा | Musharf told Islamabad Court-hell come only if get prez level security | Patrika News

मुशर्रफ ने पाकिस्तान कोर्ट से मांगी राष्ट्रपति जैसी सुरक्षा, कहा-मिलेगी तभी आऊंगा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2018 06:59:25 pm

मुशर्रफ के वकील अख्तर शाह ने बताया कि अगर उनके मुवक्किल को रक्षा मंत्रालय द्वारा राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा मुहैया कराई जाती है तो वह लौटेंगे और अदालत के समक्ष पेश होंगे

Mush

मुशर्रफ ने पाकिस्तान कोर्ट से मांगी राष्ट्रपति जैसी सुरक्षा, कहा-मिलेगी तो ही आऊंगा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने देशद्रोह के एक मामले में अदालत में पेश होने से पहले सोमवार को राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा की मांग की। उन्होंने अपनी जान के खतरे का हवाला देते हुए यह मांग की। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को सुनवाई के दौरान मुशर्रफ के वकील अख्तर शाह ने न्यायमूर्ति यावर अली के नेतृत्व वाली दो सदस्यीय विशेष अदालत की पीठ को बताया कि अगर उनके मुवक्किल को रक्षा मंत्रालय द्वारा राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा मुहैया कराई जाती है तो वह लौटेंगे और अदालत के समक्ष पेश होंगे।
यह भी पढ़ेंः केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 10 करोड़ रुपए देंगी माता अमृतानंदमयी

2016 में दुबई गए थे फिर नहीं लौटे

शाह ने कहा, ‘मुशर्रफ की जान को खतरा है। उन पर दो बार जानलेवा हमले हो चुके हैं। पहली बार इस्लामाबाद अदालत में और दूसरी बार अकबर बुगती मामले की सुनवाई के दौरान।’ इसके जवाब में पीठ के एक सदस्य ने कहा, ‘मुशर्रफ के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी है। ऐसे में उन्हें सुरक्षा प्रदान करना सरकार की जिम्मेदारी है।’ वह मार्च 2016 में इलाज कराने दुबई चले गए और तब से वापस नहीं लौटे हैं।
यह भी पढ़ेंः 22 अगस्त को ही होगी ईद की सरकारी छुट्टी, शाही इमाम से पूछकर मोदी सरकार ने बदली तारीख

नवाज सरकार ने दर्ज कराया था मुकदमा

3 नवंबर 2007 को संविधान पर रोक लगाने के मामले में मुशर्रफ पर विशेष अदालत ने 31 मार्च 2014 को अभियोग लगाया था। गौरतलब है कि नवाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार ने पूर्व आर्मी चीफ मुशर्रफ पर देशद्रोह का केस दर्ज कराया था। नवंबर 2007 में संवैधानिक अधिकारों का गलत इस्तेमाल कर इमरजेंसी लगाए जाने के आरोप में उन पर यह केस दर्ज किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो