scriptपाक में महागठबंधन कर शरीफ को चुनौती देंगे मुशर्रफ! | Musharraf could be back as head of new Pakistan party | Patrika News

पाक में महागठबंधन कर शरीफ को चुनौती देंगे मुशर्रफ!

Published: Aug 31, 2015 10:25:00 am

पाकिस्तान
के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ जल्दी ही करेंगे पाकिस्तान की राजनीति में वापसी

Pervez Musharraf

Pervez Musharraf

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ जल्दी ही पाकिस्तान की राजनीति में वापसी करने वाले हैं। मुशर्रफ लोकल बॉडी इलेक्शंस से पहले एक नई पार्टी बनाएंगे, जिसमें सत्ताधारी पीएमएल-एन को छोड़कर मुस्लिम लीग के सभी धड़े शामिल हो सकते हैं। पीएमएल-क्यू के अध्यक्ष चौधरी शुजात हुसैन ने शनिवार को कराची में 72 वर्षीय मुशर्रफ से उनके घर पर मुलाकात की और “न्यू लुक पार्टी” की स्थापना के लिए पीएमएल-एन को छोड़ सभी दलों को शामिल करने पर सहमति जताई।

हुसैन ने कहा, मैंने जनरल मुशर्रफ से बात की, पीएमएल के कार्यकारी प्रमुख शाह रशीदी और सिंध के पूर्व सीएम सैयद गौस अली शाह से बातचीत की। शाह कभी नवाज शरीफ के करीबी हुआ करते थे। वे सभी युनाइटेड मुस्लिम लीग बनाने के लिए सहमत है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम लीग उन सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी शामिल करने को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं, जोकि शरीफ की नीतियों से खुश नहीं है।

मुस्लिम लीग के सभी दल इस समय पर पीएमएल-एन और इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ को टक्कर देने के लिए एक साथ आने को लेकर विचार कर रहे हैं। मुस्लिम लीग के सभी दलों का मानना है कि मुशर्रफ के नेतृत्व में वह अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो