scriptट्रैवल बैन हटते ही दुबई रवाना हुए मुशर्रफ, कहा जल्द वापस आऊंगा | Musharraf flied to Dubai after Travel ban removed | Patrika News

ट्रैवल बैन हटते ही दुबई रवाना हुए मुशर्रफ, कहा जल्द वापस आऊंगा

Published: Mar 18, 2016 11:49:00 am

पाकिस्तान के गृहमंत्री निसार अली खान ने प्रेस कांफ्रेंस में अनाउंस किया था कि सरकार ने मुशर्रफ से ट्रैवल बैन हटाने का फैसला किया है

former pak president Parvez Musharraf

former pak president Parvez Musharraf

कराची। ट्रैवल बैन हटने के कुछ ही घंटे बाद पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ शुक्रवार सुबह दुबई चले गए। देश छोड़ने से पहले उन्होंने डॉन न्यूज के जर्नलिस्ट को बताया कि वे जल्द ही वापस आएंगे। मुशर्रफ ने कहा कि मैं एक कमांडो हूं और अपने देश से प्यार करता हूं। मैं कुछ ही हफ्तों या महीनों में वापस आउंगा।

…और क्या क्या बोले मुशर्रफ?
मुशर्रफ उन्होंने यह भी कहा कि देश वापस लौटते ही वे पॉलिटिक्स में एक्टिव होंगे। उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से बीमार हैं और इलाज के लिए दुबई जा रहे हैं।

गुरुवार को हुई थी ट्रैवल बैन हटने की घोषणा-
गुरुवार को पाकिस्तान के गृहमंत्री निसार अली खान ने प्रेस कांफ्रेंस में अनाउंस किया था कि सरकार ने मुशर्रफ से ट्रैवल बैन हटाने का फैसला किया है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने भी एक दिन पहले ही उनपर से ट्रैवल बैन हटाया था, ताकि वो इलाज करवा सकें।

इलाज कराने दुबई गए हैं मुशर्रफ-
निसार अली के मुताबिक, मुशर्रफ ने अपने खिलाफ चल रहे सभी मामलों की सुनवाई कोर्ट में पेश होने का वादा किया है। उन्होंने यह भी वादा किया है कि वे चार-छह हफ्ते में लौट आएंगे। मुशर्रफ रीढ़ की हड्डी के जोड़ में फ्रैक्चर से परेशान हैं। पाकिस्तान में इसका इलाज नहीं होता, इसलिए वे दुबई गए हैं।

क्यों लगा था ट्रैवल बैन?
मुशर्रफ पर 3 नवंबर 2007 को देश में इमरजेंसी लगाने के खिलाफ ट्रायल चल रहा है। 5 अप्रैल 2013 को उनका नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट में डाला गया था। 31 मार्च को उन्हें तीन जजों की स्पेशल कोर्ट में अपना स्टेटमेंट दर्ज करवाना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो