बैंकॉक एयरपोर्ट पर पकड़ी गई सऊदी अरब से भागी लड़की, कहा- इस्लाम छोड़ने के बाद जान का खतरा

बैंकॉक हवाई अड्डे पर फंसी इस लड़की का कहना है कि यदि थाईलैंड के अधिकारी उसे वापस भेज देते हैं तो उसकी हत्या कर दी जाएगी

By: Siddharth Priyadarshi

Updated: 07 Jan 2019, 01:28 PM IST

बैंकाक। बैंकॉक एयरपोर्ट पर सऊदी अरब से भागी हुई एक लड़की पकड़ी गई है। लड़की को थाईलैंड में प्रवेश करने से रोक दिया गया है। अब 18 साल की इस सऊदी लड़की ने ट्विटर के जरिये अपनी पीड़ा जाहिर की है। बैंकॉक हवाई अड्डे पर फंसी इस लड़की का कहना है कि यदि थाईलैंड के अधिकारी उसे वापस भेज देते हैं तो उसकी हत्या कर दी जाएगी।

क्या है मामला

रहाफ मोहम्मद एम अल्कुनून ने समाचार एजेंसी एएफपी से बातचीत करते हुए कहा है कि जब वह स्वर्ण भूमि हवाई अड्डे पर उतरी, तो उसे थाई अधिकारियों ने रोक लिया और सऊदी अधिकारियों के पास ले गए। लड़की का आरोप है कि उससे जबरन यात्रा के कागजातले लिए गए। रहाफ ने कहा, ‘‘सऊदी और कुवैती अधिकारियों ने मेरा पासपोर्ट ले लिया। मैं अपने घरवालों की बिना उसकी अनुमति के यात्रा कर रही है।मैंने इस्लाम भी छोड़ दिया है।" लड़की ने अपने बयान में कहा है कि उसे मानसिक और शारीरिक यातना दी जा रही थी, इसलिए वह अपना परिवार और मुल्क छोड़ कर भाग रही है। रहाफ के दावे का ह्यूमन राइट्स वॉच ने समर्थन किया है। रहाफ ने अपने दोस्त के अकाउंट से ट्वीट किया, "मैं अकेले रह सकती हूं। में उन सबसे स्वतंत्र रहना चाहती हूँ जो मेरी गरिमा का और मेरे औरत होने का सम्मान नहीं करते। मेरे साथ परिवार ने हिंसक व्यवहार किया और मेरे पास इसके पर्याप्त सबूत हैं।" रहाफ ने सिलसिलेवार कई ट्वीट किए हैं और लोगों से मदद की गुजारिश की है।

ट्विटर पर मचा हंगामा

सऊदी अरब की 18 साल की रहाफ दो दिनों से ट्विटर पर छाई है। रहाफ ने दावा किया है कि वह नास्तिक है और दो साल पहले उसने इस्लाम छोड़ दिया। इसकी वजह से उसका परिवार पीछे पड़ा है और मारने पर उतारू है। जब से लड़की ने अपनी पीड़ा ट्विटर पर शेयर की है, दुनिया भर में हड़कंप मचा गया है। इस बारे में मानवाधिकार सदंगठनों का कहना है कि विश्व समुदाय को इस पर ध्यान देना चाहिए। रहाफ ने बताया है कि वह कुवैत तक कार से एक फैमिली हॉलिडे के लिए आई थी। सुबह के 4 बजे जब उसके परिवार के सारे लोग सो रहे हैं तो वह वहां से निकल गई। लड़की ने दावा किया है कि वह कई वकीलों के संपर्क में है। लेकिन सोमवार की सुबह तक उसे किसी से सकारात्मक जवाब नहीं मिला।


Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Siddharth Priyadarshi Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned