scriptम्यांमार: प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों ने फिर चलाई गोली, 14 साल के बच्चे सहित 6 की मौत, कई घायल | Myanmar: Further deadly clashes despite calls for calm | Patrika News

म्यांमार: प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों ने फिर चलाई गोली, 14 साल के बच्चे सहित 6 की मौत, कई घायल

Published: Mar 03, 2021 07:51:38 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

म्यांमार में पुसैन्य कार्रवाई में 14 साल के बच्चे सहित 6 लोगों की मौत हो गई
इससे पहले रविवार को 18 लोगों की मौत हो गई थी

 

Myanmar: Further deadly clashes despite calls for calm

Myanmar: Further deadly clashes despite calls for calm

नई दिल्ली। म्यांमार में तख्तापलट के बाद से जनता सेना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। वहीं प्रदर्शन को दबाने के लिए सैन्य सरकार भी हर हथकंडे अपना रही हैं। प्रदर्शनकारियों को दबाने के लिए सेना हिंसक कदम भी उठा रही है। सेनी की हिंसा की वजह बुधवार को छह लोगों की मौत हो गई है।

नीदरलैंड: एम्सटर्डम में कोरोना जांच केंद्र के पास धमाका, कोई हताहत नहीं

स्वतंत्र चैनल और ऑनलाइन न्यूज सर्विस ‘डेमोक्रेटिक वॉइस ऑफ बर्मा’ की रिपोर्ट के मुताबिक मोनयावा शहर में हजारों की संख्या में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सेना उनपर गोलियां बरसा रही है। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 6 लोगों की मौत हो गई है। इसमें एक 14 वर्षीय लड़का भी शामिल है।

जानकारी के अनुसार सेनी प्रदर्शनों को समाप्त कराने के लिए लोगों पर आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछारें भी कर रही है। हाल ही में पुलिस प्रदर्शनकारियों को सड़कों से उठाने के लिए म्यांमार के सबसे बड़े शहर यंगून में गोलियां चलाई थी। पुलिस फायरिंग में 18 लोगों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने की बात सामने आई थी।

12वीं मंजिल से गिर रही थी 2 साल की बच्ची, नीचे खड़े शख्स ने कैच कर बचा ली जान, देखें वीडियो

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यंगून में कई जगहों पर भारी मात्र में गोलियों के खोखे दिखाई दे रहे थे। स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार मेडिकल के छात्र राजधानी की सड़कों पर मार्च निकाल रहे थे। इन्हें रोकने के लिए पुलिस और सेना हिंसा करने लगी। इस घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहे हैं। जिसमें प्रदर्शनकारी पुलिस की सख्ती से भागते दिख रहे हैं ।

बता दें सेना ने अबतक 854 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है।इन सभी लोगों पर तख्तापलट से जुड़ी धाराओं के तहत केस दर्ज किए गए हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zof1r
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो