scriptभारत-जापान शिखर सम्मेलन में भाग लेने टोक्यो पहुंचे पीएम मोदी | Narendra Modi arrives in Tokyo for his two-day visit to Japan | Patrika News

भारत-जापान शिखर सम्मेलन में भाग लेने टोक्यो पहुंचे पीएम मोदी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2018 07:19:32 pm

Submitted by:

mangal yadav

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वार्षिक भारत-जापान शिखर सम्मेलन में भाग लेने टोक्यो पहुंच गए हैं।

pm modi

भारत-जापान शिखर सम्मेलन में भाग लेने जापान पहुंचे पीएम मोदी

टोक्योः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वार्षिक भारत-जापान शिखर सम्मेलन में भाग लेने टोक्यो पहुंच गए हैं। जापान पहुंचते ही एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने जापानी समकक्ष शिंजो आबे के साथ द्विपक्षीय शिखर वार्ता में भाग लेंगे। शिंजो आबे के साथ बैठक करने के अलावा पीएम मोदी यमानशी में रोबोटिक्स और ऑटोमेशन फर्म एफएएनयूसी का दौरा करेंगे और साथ ही जापान के व्यापार व्यापारिक नेताओं से भी मिलेंगे। वह जापानी निवेशकों को भारत में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से उनके सतह एक बैठक करेंगे। पीएम मोदी जापान की राजधानी टोक्यो में “मेक-इन-इंडिया” कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे।

 

https://twitter.com/ANI/status/1056173461318569984?ref_src=twsrc%5Etfw
जापान और भारत अहम सहयोगी
भारत और जापान के बीच रिश्ते पिछले चार साल में तेजी से मजबूत हुए हैं। इससे पहले पीएम मोदी और शिंजो आबे ११वीं बार बैठक कर चुके हैं। मोदी की इस यात्रा से दोनों देशों के बीच रणनीतिक, रक्षा, निवेश और सांस्कृतिक संबंध और भी अधिक मजबूत होने की उम्मीद है। दोनों देश हिंद महासागर में निकट संबंध बनाने और भारत-प्रशांत क्षेत्र में पारस्परिक आपसी सहयोग बढ़ाने पर भी काम कर रहे हैं। बता दें कि जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे यामानाशी स्थित अपने होलीडे होम में निजी रात्रिभोज देंगे। बताया जा रहा है कि यह किसी विदेशी नेता के लिए आयोजित किया जा रहा इस तरह का पहला स्वागत भोज होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो