scriptअयोग्य ठहराए जा सकते हैं नवाज, स्पीकर ने स्वीकारी मांग | Nawaz can be disqualified, Speaker admits demand | Patrika News

अयोग्य ठहराए जा सकते हैं नवाज, स्पीकर ने स्वीकारी मांग

Published: Oct 01, 2016 11:44:00 pm

इस मांग को पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) को अग्रसारित कर दिया गया है

Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

इस्लामाबाद। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान के नेतृत्व वाले पाकिस्तान के विपक्षी दल तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य करार देने की मांग की है। इस मांग को पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) को अग्रसारित कर दिया गया है। यह जानकारी नेशलन असेंबली के अध्यक्ष अयाज सादिक ने शनिवार को दी। डॉन की खबर के मुताबिक, लाहौर में संवाददाताओं से बातचीत में सादिक ने कहा, मैंने संसद को मजबूत करने के लिए संदर्भ (रेफरेंस) को ईसीपी के पास मंतव्य के लिए भेज दिया है। यह फैसला दस्तावेज को पढऩे के बाद लिया गया है।

15 अगस्त को पीटीआई ने प्रधानमंत्री के खिलाफ पनामा पेपरलीक्स की पृष्ठभूमि से जुड़ा एक संदर्भ दायर कर प्रधानमंत्री को नेशनल असेंबली के सदस्य के रूप में अयोग्य करार देने की मांग की थी। सदन में पीटीआई के उपनेता शाह महमूद कुरैशी, मुख्य सचेतक शीरीन मजारी और वरिष्ठ नेता और नेशनल असेंबली के सदस्य आरिफ अल्वी ने अध्यक्ष सरदार अयाज सादिक को उनके दफ्तर में यह संदर्भ सौंपा था।

पार्टी ने एक बयान में कहा है, यह संदर्भ पनामा पेपर लीक्स की पृष्ठभूमि के संदर्भ में पीटीआई के राजनीतिक प्रभावों का हिस्सा है। संविधान का उल्लेख करते हुए पीटीआई ने कहा है कि शरीफ नेशनल असेंबली की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने के मानदंड के तहत आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो