scriptनवाज शरीफ ने पूछा- क्या पाक में बाकी सभी लोग सच्चे व ईमानदार हैं | Nawaz Sharif asked the court- Are all the people in Pakistan true and honest | Patrika News

नवाज शरीफ ने पूछा- क्या पाक में बाकी सभी लोग सच्चे व ईमानदार हैं

Published: Jul 31, 2017 09:28:00 am

Submitted by:

ghanendra singh

सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोग्य ठहराए जाने के बाद नवाज शरीफ ने पूछा है कि, क्या पाक में बाकी सभी सादिक (ईमानदार) व अमीन (सच्चे) हैं।

Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोग्य ठहराए जाने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने पहली बार बोलते हुए पूछा है कि क्या पाक में बाकी सभी सादिक (ईमानदार) व अमीन (सच्चे) हैं। सिद्धांतों से समझौता नहीं करने की बात करते हुए कहा कि जब मैंने कोई तनख्वाह नहीं ली तो मैं घोषित क्यों करूं। जब आप कुछ लेते हो तो दिक्कत है, नहीं लेते तो क्या दिक्कत है। क्या मेरे परिवार को ही जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। 

नवाज ने देश का बेड़ा गर्क किया
नवाज शरीफ का तख्तापलट कर चुके पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर्स मामले में नवाज शरीफ के खिलाफ एक अच्छा फैसला सुनाया है। वे इसी लायक थे। वह तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने और तीनों बार देश का बेड़ा गर्क किया। इस दौरान उन्होंने न्यायिक तख्तापलट की बात को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि न्यायपालिका ने देश के हक में अपनी जिम्मेदारी पूरी की है। 


पनामा केस में दोषी हैं नवाज
सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर लीक मामले में नवाज शरीफ को आय से अधिक संपत्ति का दोषी पाया और उन्हें प्रधानमंत्री पद छोडऩे को कहा। कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद शरीफ ने इस्तीफा दे दिया। लेकिन सत्ता पर पकड़ मजबूत रखते हुए शरीफ ने अपने भाई शाहबाज का नाम प्रधानमंत्री पद के लिए आगे बढ़ा दिया है। 


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो