script

नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज पर शिकंजा कसा, कोर्ट में पेश होने का आखिरी मौका

locationनई दिल्लीPublished: Dec 25, 2019 12:46:17 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज पर शिकंजा कसा, कोर्ट में पेश होने का आखिरी मौका
हाउसिंग घोटाले को लेकर सुनवाई के दौरान जवाबदेही अदालत ने शहबाज के खिलाफ यह टिप्पणी की

Shahbaz Sharif
लाहौर। पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई और पंजाब प्रांत के पूर्व सीएम शहबाज शरीफ को आशियाना इकबाल हाउसिंग घोटाले में अदालत में पेश होने के लिए सात जनवरी तक का समय दिया है। कोर्ट ने साफ कर दिया है कि यह शहबाज के लिए अदालत में पेश होने का अंतिम मौका होगा। हाउसिंग घोटाले को लेकर सुनवाई के दौरान जवाबदेही अदालत ने शहबाज के खिलाफ यह टिप्पणी की।
हाफिज सईद और सहयोगियों के खिलाफ सुनवाई 2 जनवरी तक टली, नहीं पेश हुआ कोई गवाह

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के प्रमुख शहबाज के वकील ने हड़ताल का हवाला दिया। इसके साथ अदालत से सुनवाई को टालने का आग्रह किया। इसके बाद जज अमजद नजीर चौधरी ने सुनवाई 7 जनवरी तक के लिए टाल दी। साथ ही स्पष्ट कहा कि अगली सुनवाई पर शहबाज को कोर्ट में पेश होना ही पड़ेगा और यह उनके पास आखिरी मौका होगा। जज चौधरी के अनुसार शहबाज के कोर्ट में मौजूद नहीं रहने की वजह से इस मामले की सुनवाई पर असर पड़ रहा है।
ईसीएल से नहीं हटेगा मरियम का नाम

इधर, इमरान सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज की बेटी मरियम नवाज का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) से हटाने को मना कर दिया है। पीएम इमरान खान के नेतृत्व में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में इस मामले पर फैसला हुआ। सरकार की मुख्य प्रवक्ता फिरदौस आशिक अवान के अनुसार कैबिनेट ने मरियम का नाम ईसीएल से हटाने को मंजूरी नहीं दी। मरियम के देश छोड़ने पर रोक कायम रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो