scriptनवाज शरीफ के लिए संभव नहीं है पाक आना, ब्रिटेन में होगी सर्जरी | Nawaz Sharif cannot come to Pakistan, surgery will be done in Britain | Patrika News

नवाज शरीफ के लिए संभव नहीं है पाक आना, ब्रिटेन में होगी सर्जरी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2020 03:03:37 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlight

पाक के पूर्व पीएम के प्रवक्ता ने किया खुलासा
ब्रिटेन में यात्रा वीजा पर हैं नवाज शरीफ
शरीफ हृदय संबंधी कई जटिल बीमारियों से जूझ रहे हैं

nawaz sharif

नवाज शरीफ का ब्रिटेन में होगा इलाज।

लंदन। पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की ब्रिटेन में सर्जरी होनी है। इस कारण उन्हें यात्रा की इजाजत नहीं होगी। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी है। ब्रिटेन में शरीफ के सहयोगियों ने इस संभावना को पूरी तरह से खारिज कर दिया है कि इमरान सरकार ब्रिटेन से पूर्व पीएम को देश भेजने का अनुरोध करेगी। वह अपने इलाज के लिए ब्रिटेन में हैं। यहां पर वे यात्रा वीजा पर होंगे।
लंदन: घर से काम पर निकला था 24 वर्षीय शख्स, चार हमलावरों ने कुल्हाड़ी से उतारा मौत के घाट

ब्रिटेन में पीएमएल-एन के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि शरीफ इलाज के लिए यहां हैं और यहां उनकी सर्जरी होनी है। शरीफ की देश वापसी के लिए पाक की तरफ से किए जा रहे दावों के संबंध में उन्होंने कहा कि वह यहां इलाज के लिए यात्रा वीजा पर आए हैं और उन्हें ब्रिटेन सरकार को नहीं सौंपा गया है।
तीन बार पीएम रहे 70 साल के शरीफ को बीते साल लौहार उच्च न्यायालय (Lahore High Court) ने चिकित्सीय आधार पर चार हफ्तों के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी। इसके बाद बाद वह लंदन आ गए। पीएमएल-एन सहयोगियों के अनुसार ब्रिटेन में शरीफ की सर्जरी होनी है। बीते कुछ साल पहले भी उनकी इसी तरह की सर्जरी हुई थी,जिससे उनको तमाम तरह की परेशानियां हो गईं थी।
इस बीच वह अपनी बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) के यहां आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन यह तभी हो पाएगा जब उन्हें जमानत मिलेगी और साथ ही विदेश जाने की अनुमति भी दी जाएगी। शरीफ के डॉक्टर के मुताबिक पीएमएल-एन के शीर्ष नेता हृदय संबंधी कई जटिल बीमारियों से जूझ रहे हैं और उन्हें मायोकार्डियम का खतरा है जिसके लिए उनकी सर्जरी होनी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो