नवाज शरीफ ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की

नवाज शरीफ ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की

Mohit Saxena | Publish: Mar, 11 2019 07:42:50 PM (IST) एशिया

25 फरवरी को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले के खिलाफ अपील दायर की

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सोमवार को अपनी जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। 25 फरवरी को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले के खिलाफ उन्होंने यह अपील दायर की है। उच्च न्यायलय ने शरीफ को स्वास्थ्य के आधार पर जमानत न देने का फैसला दिया था। गौरतलब है कि अल-अजीजिया हिल मेटल भ्रष्टाचार मामले में जबावदेही अदालत ने 24 दिसंबर 2018 को पूर्व प्रधानमंत्री को दोषी ठहराया था और सात साल की सजा और डेढ अरब रुपए तथा ढाई करोड़ डालर का जुर्माना लगाया था।

जमानत देने की अपील की गई थी

बीते शुक्रवार को वरिष्ठ वकील ख्वाजा हरिस अहमद ने पूर्व प्रमुख की ओर से सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक अपील दायर की थी। इसमें शीर्ष अदालत से जमानत देने की अपील की गई थी। जिस समय अपील दायर की गई थी, उस समय एक अलग अनुरोध भी अदालत के समक्ष रखा गया था। सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार कार्यालय ने इस आधार पर जल्द सुनवाई के लिए आवेदन लौटा दिया था कि कोई विशेष उपचार नहीं किया जा सकता है। इस मामले को उठाने के लिए नियमित प्रक्रिया का पालन किया जाए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned