scriptनवाज शरीफ के गुर्दे में मिली पथरी, हर्ट अटैक की बात निकली अफवाह | Nawaz Sharif's disease detected, kidney stones found | Patrika News

नवाज शरीफ के गुर्दे में मिली पथरी, हर्ट अटैक की बात निकली अफवाह

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2019 09:11:46 am

Submitted by:

Mohit Saxena

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जेल से अस्पताल स्थानांतरित किया गया

nawaz
लाहौर। पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत दिन पर दिन बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान उनके शरीर के कई परीक्षण हुए। अंत में पता चला कि शरीफ के गुर्दे में पथरी है। नवाज को लेकर उनके वकील ने पिछले दिनों कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी कि उनकी तबीयत दिन पर दिन खराब होती जा रही है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाए। इस पर उन्हें एक अस्पताल में स्थानांतरित किया गया, जहां विभिन्न चिकित्सकीय परीक्षण में पथरी का पता चला। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि वे हृदय संबंधी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। उन्हें हार्ट अटैक पड़ने की बात कही गई।
चिकित्सकीय जांच की गई थी

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के आरोपों में शरीफ सात साल जेल की सजा काट रहे हैं। शनिवार को उन्हें कोट लखपत जेल से अस्पताल ले जाया गया और विभिन्न बीमारियों का पता लगाने के लिए कुछ चिकित्सकीय जांच की गई थी। अस्पताल के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि गुर्दा (किडनी) की समस्या का पता लगाने के लिए शरीफ का सीटी स्कैन और अल्ट्रासाउंड कराया गया। इसके साथ ही रक्त की भी जांच की गई। डॉ.महमूद अयाज के अनुसार शरीफ के बाएं गुर्दे में पथरी का पता चला है। उन्होंने कहा कि मेडिकल बोर्ड टेस्ट रिपोर्ट का परीक्षण करेगा और उपचार के बारे में बताएगा। पंजाब के सूचना मंत्री फैयाजुल हसन चौहान के अनुसार शरीफ को उनके स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद वापस जेल भेज दिया जाएगा। उन्हें हर तरह से बेहतरीन सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्हें जेल में भी पसंदीदा व्यंजन दिए गए। मंत्री ने कहा कि मरियम नवाज अपने पति सेवानिवृत्त कैप्टन मोहम्मद सफदर, बेटे जुनैद और दामाद रहेल मुनीर के साथ अस्पताल में शरीफ से मिलने गईं हैं।
सदस्यता अभियान शुरू करने की तैयारी

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता ने डॉन के अनुसार इस दौरान शरीफ और उनकी बेटी ने राजनीतिक मामलों पर चर्चा की,विशेष रूप से पार्टी के पुन: संगठन सिंध से कुछ शिकायतें थीं। पीएमएल-एन 23 मार्च के बाद सदस्यता अभियान शुरू करने की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा, पीएमएल-एन समर्थकों ने अस्पताल के बाहर एक टोकन भूख हड़ताल शिविर स्थापित किया है, जहां आरोपित श्रमिकों ने सरकार के खिलाफ और पीएमएल-एन सुप्रीमो के पक्ष में नारे लगाए। शरीफ के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए विशेष प्रार्थना भी की गई।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो