scriptपाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बिगड़ी तबीयत, जेल से अस्पताल में शिफ्ट | Nawaz Sharif's health is not good, he shift from prison to hospital | Patrika News

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बिगड़ी तबीयत, जेल से अस्पताल में शिफ्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jul 29, 2018 07:12:53 pm

Submitted by:

mangal yadav

जेल में सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सेहत बिगड़ने के बाद पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (पीआईएमएस) में भर्ती कराया गया है।

nawaz

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बिगड़ी तबीयत, जेल से अस्पताल में होंगे शिफ्ट

इस्लामाबादः भ्रष्ट्राचार के मामले में रावलपिंडी की अदियाला जेल में सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सेहत बिगड़ने के बाद पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (पीआईएमएस) में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। पाक मीडिया नेे कहा, “शरीफ ने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद डॉक्टरों ने पूर्व प्रधानमंत्री का चेक-अप किया और उन्हें तत्काल कोरोनेरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती कराने की सलाह दी।” जेल अधीक्षक ने अंतरिम सरकार से संपर्क किया, जिसके बाद शरीफ को पीआईएमएस में भर्ती कराया गया। 24 जुलाई को शरीफ के स्वास्थ्य की जांच के लिए गठित एक मेडिकल बोर्ड ने कहा था कि तीन बार के प्रधानमंत्री को लगातार मेडिकल देखभाल की जरूरत है। पीआईएमएस के पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने सोमवार को नवाज शरीफ का चेक-अप किया था।

नवाज शरीफ को ये है दिक्कत
बताया जा रहा है कि नवाज शरीफ के सीने में दर्द के अलावा यूरिन में नाइट्रोजन खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है। जिसकी वजह से उन्हें बहुत तेज पसीना आ रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक जेल में नवाज के इलाज के लिए पर्याप्त सुविधा उपलब्ध नहीं है। पाक मीडिया के मुताबिक, शरीफ के खून में यूरिया की मात्रा खतरे के स्तर तक बढ़ गई है, इसके अलावा वे डिहाइड्रेशन से भी पीड़ित हैं।

10 साल की सुनाई गई है सजा
भ्रष्टाचार के एक मामले में नवाज शरीफ को 10 वर्ष की सजा सुनाई गई है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, भ्रष्टाचार रोधी अदालत ने उनकी बेटी मरियम के खिलाफ भी लंदन में चार आलीशान फ्लैट से संबंधित मामले में सात वर्षो की सजा सुनाई है। दोनों लंदन से पाकिस्तान लौटे थे। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। आपको बता दें कि नवाज शरीफ, मरियम नवाज शरीफ और रिटायर्ड कैप्टन सफदर को अदियाला जेल के एक ही कंपाउंड में रखा गया है। परिवार के तीनों सदस्य जेल कंपाउंड के तीन अलग-अलग कमरों में बंद हैं। हालांकि उन्हें एक-दूसरे से मिलने की इजाजत दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो