scriptपाकिस्तान: नवाज शरीफ अस्पताल में, वार्ड को उप-जेल घोषित किया गया | Nawaz Sharif's ward declared as sub jail in PIMS | Patrika News

पाकिस्तान: नवाज शरीफ अस्पताल में, वार्ड को उप-जेल घोषित किया गया

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2018 08:53:01 am

इस्लामाबाद के मुख्य आयुक्त ने सोमवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के निजी वार्ड को पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) कार्डियक सेंटर में ‘उप-जेल’ घोषित कर दिया।

NAWAZ SHARIF

पाकिस्तान: नवाज शरीफ अस्पताल में, वार्ड को उप-जेल घोषित किया गया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ की तबियत बिगड़ने बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि शरीफ ने छाती और बाएं कंधे में गंभीर दर्द की शिकायत की थी । इसके अलावा शरीफ के गुर्दों में संक्रमण है। कुछ दिन पहले ही नवाज के स्वास्थ्य की जांच करने वाले एक मेडिकल बोर्ड ने उनको रावलपिंडी के आदियाला जेल से अस्पताल भेजने का आग्रह किया था । बोर्ड ने कहा था कि शरीफ के खून में यूरिया और नाइट्रोजन खतरनाक स्तर तक बढ़ गया है, उसकी दिल की धड़कन अनियमित है। इसके अतिरिक्त वह डिहाइड्रेशन से भी पीड़ित बताए जा रहे थे।
खतरनाक है चलती गाड़ी से कूदकर डांस करने का जूनून, कई देशों में ‘किकी डांस’ चैलेंज पर प्रतिबंध

अस्पताल में भर्ती हुए नवाज

पाकिस्तान की अंतरिम सरकार के आदेश पर, शरीफ की तबियत रविवार को बहुत ज्यादा खराब होने की वजह से रावलपिंडी में आदियाला जेल से पीआईएमएस में स्थानांतरित कर दिया गया था। जेल अधिकारियों ने सोमवार की सुबह शरीफ के खराब स्वास्थ्य के बारे में गृह मंत्रायलय को सूचित किया। कुछ घंटों बाद ही शरीफ को अस्पताल शिफ्ट करने का आदेश आ गया।
पीआईएमएस कार्डियोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ मलिक ने जेल अधिकारियों से तीन बार के शरीफ को अस्पताल में शिफ्ट करने के लिए कहा था क्योंकि उनके रक्त परीक्षण में क्लोटिंग के संकेत मिले थे।
बता दें कि 6 जुलाई को शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को न्यायालय द्वारा एवेनफील्ड मामले में दोषी पाया गया था। शरीफ को दस साल का कारावास और आठ मिलियन पौंड जुर्माने की सजा दी गई जबकि मरियम को आठ साल की जेल और दो लाख पाउंड जुर्माना लगाया गया था। इसके अलावा मरियम के पति मुहम्मद सफदर को बिना किसी जुर्माना के एक साल की सजा दी गई थी ।
भारतीय छात्र की हत्या करने वाली ऑस्ट्रेलियाई युवती पर आरोप तय, 19 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

अस्पताल का वार्ड उप-जेल घोषित

इस्लामाबाद के मुख्य आयुक्त ने सोमवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के निजी वार्ड को पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) कार्डियक सेंटर में ‘उप-जेल’ घोषित कर दिया। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार मुख्य आयुक्त ने कहा कि पीआईएमएस कार्डियाक सेंटर वार्ड को मोहम्मद नवाज शरीफ को रखने के लिए उप-जेल घोषित किया जाएगा। जब तक शरीफ चिकित्सा के लिए वहां रहेंगे, तब तक अस्पताल का वार्ड उप-जेल में तब्दील रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो