scriptनवाज शरीफ के खिलाफ चौधरी शुगर मिल मामले में गिरफ्तारी वॉरंट हुआ जारी | NBA Arrest Warrant against Nawaz Sharif | Patrika News

नवाज शरीफ के खिलाफ चौधरी शुगर मिल मामले में गिरफ्तारी वॉरंट हुआ जारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2019 05:25:56 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

नवाज शरीफ के खिलाफ चौधरी शुगर मिल घोटाला मामले में ये गिरफ्तारी वॉरंट जारी हुआ है।

nawaz_sharif.jpg

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी हुआ है। नवाज शरीफ के खिलाफ ये गिरफ्तारी वॉरंट चौधरी शुगर मिल घोटाले में जारी हुआ है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने ये वॉरंट जारी किया है। नवाज को इस वॉरंट का जवाब शुक्रवार तक देना है।

अदालत के सामने पेश हो सकते हैं नवाज शरीफ

माना जा रहा है कि नवाज शरीफ जवाबदेही के लिए अदालत के समक्ष पेश होना पड़ सकता है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, एनएबी के अध्यक्ष ने मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया और लाहौर ब्यूरो की एक टीम शुक्रवार को कोट लखपत जेल में उनसे मिलेगी और उनकी फिजिकल रिमांड के लिए उन्हें जवाबदेही अदालत में ले जाएगी।

नवाज की बेटी और भतीजा भी हैं न्यायिक रिमांड पर

शरीफ अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल जेल की सजा काट रहे हैं। एनएबी ने पहले से ही चौधरी शुगर मिल मामले में उनकी बेटी मरियम नवाज और भतीजे यूसुफ अब्बास को गिरफ्तार कर लिया है। ये दोनों 23 अक्टूबर तक न्यायिक रिमांड पर हैं।

क्या आरोप हैं नवाज शरीफ पर?

एनएबी ने मुख्य रूप से मरियम पर चीनी मिलों के शेयरों की बिक्री/खरीद की आड़ में मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का आरोप लगाया है। इसने कहा कि वह 2008 में मिलों की सबसे बड़ी शेयरधारक बन गईं, जिनके पास 1.2 करोड़ से अधिक के शेयर थे और उनकी संपत्ति उनकी आय से अधिक नहीं पाई गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो