script

नेपाल: पीएम ओली ने सचिवालय के 17 सदस्यों से मांगा इस्तीफा, कई ने छोड़ा पद

locationनई दिल्लीPublished: Nov 10, 2019 11:12:51 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सभी सदस्यों का इस्तीफा 17 नवंबर से प्रभावी होगा
सदस्यों ने पीएम ओली शर्मा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है

kp_oli_shrama.jpeg

काठमांडु। नेपाल में हाल के दिनों में हुए सियासी उठापटक के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के सचिवालय के 17 सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है। सभी सदस्यों ने यह इस्तीफा पीएम ओली शर्मा की सरकार और उनके स्वास्थ्य को लेकर हो रही आलोचना के बीच दिया है।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पीएम ओली शर्मा ने खुद इन अफसरों को इस्तीफा देने के लिए कहा है। अन अधिकारियों का इस्तीफा 17 नवंबर से प्रभावी होगा। ओपी शर्मा किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे और हाल में ही अपनी किडनी ट्रांसप्लांट कराई थी।

नेपाल: केपी ओली सरकार की बड़ी कार्रवाई, देश के सभी राज्यों के राज्यपाल को किया बर्खास्त

सभी अधिकारियों ने अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री ओली को सौंप दिया है। नाम जाहिर ने करने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि पीएम ओली ने शनिवार को सभी को बुलाया और इस्तीफा देने को कहा। हम सभी ने इस्तीफा सौंप दिया है, हालांकि यह 17 नवंबर से प्रभावी होगा। अब संभावना जताई जा रही है कि मंत्रिमंडल में भी फेरबदल हो सकता है।

इन अधिकारियों ने दिया इस्तीफा

आपको बता दें कि इस्तीफा देने वाले अधिकारियों में कई विभागों के सदस्य शामिल हैं। इनमें प्रधानमंत्री के मुख्य सलाहकार विष्‍णु रिमल, विदेश मामलों के सलाहकार राजन भट्टारी, जनसंपर्क अधिकारी अच्युत मेनली, निजी सचिव इंद्र भंडारी, प्रेस सलाहकार कुंदन आर्यल, सूचना प्रौद्योगिकी सलाहकार असगर अली आदि शामिल हैं।

गौरतलब है कि इससे ठीक कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री ओली ने एक बड़ा फैसला लेते हुए सभी सातों प्रांतों के गवर्नरों को बर्खास्त कर दिया था और फिर नए राज्यपालों की नियुक्ति की थी। सोमनाथ अधिकारी को प्रांत 1, तिलक परियारप्रांत 2, बिष्णु प्रसाद प्रांत 3, गंडकी प्रांत का आमिक शेरचन, प्रांत 5 का धर्मनाथ यादव, गोविंदा कलौनी प्रांत 6 और शर्मिला कुमारी की प्रांत 7 का गवर्नर बनाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो