scriptNepal: भारी बारिश के बाद स्यांगजा जिले में Landslide, एक ही परिवार के 9 लोगों समेत 10 की मौत | Nepal: Landslide in Syangja District After Heavy Rains, 10 People Dead | Patrika News

Nepal: भारी बारिश के बाद स्यांगजा जिले में Landslide, एक ही परिवार के 9 लोगों समेत 10 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2020 04:48:07 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Landslide In Nepal: लगातार बारिश की वजह से नेपाल के स्यांगजा जिले में भूस्खलन की घटना सामने आई है। इस प्राकृतिक घटना में कम से कम 10 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है।
स्यांगजा के मुख्य जिलाधिकारी गंगा बहादुर छेत्री ने जानकारी देते हुए बताया है कि अभी तक हमने 10 शवों को बरामद किया है। इनमें से 9 शव एक ही परिवार के हैं।

landslide In Nepal

Nepal: Landslide in Syangja District After Heavy Rains, 10 People Dead

काठमांडू। मानसून की बारिश लगातार भारत समेत तमाम पड़ोसी देशों में कहर बनकर बरस रही है। भारत के कई राज्यों में बीते कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है, वहीं पड़ोसी देश नेपाल में भी कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है।

लगातार बारिश की वजह से नेपाल के स्यांगजा जिले में भूस्खलन ( Landslide In Syangja District ) की घटना सामने आई है। इस प्राकृतिक घटना में कम से कम 10 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है।

Nepal: Sindhupalchowk जिले में Landslide से अब तक 18 की मौत, 21 लापता

स्यांगजा के मुख्य जिलाधिकारी गंगा बहादुर छेत्री ने जानकारी देते हुए बताया है कि अभी तक हमने 10 शवों को बरामद किया है। इनमें से 9 शव एक ही परिवार के हैं। इस घटना में एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की सुबह-सुबह भूस्खलन की यह घटना घटी है। यह प्राकृतिक आपदा स्यांगजा जिले के वालिंग नगरपालिका क्षेत्र में घटी है। भूस्खलन की एक अन्य घटना पाल्पा जिले के रंभा ग्रामिण नगर पालिका क्षेत्र में घटी। इसमें तीन घरों के 6 लोग लापता हो गए हैं।

https://twitter.com/hashtag/Nepal?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सितंबर में भूस्खलन की कई घटनाएं घटी

आपको बता दें कि नेपाल में लगातार हो रही मानसून के बारिश की वजह से कई राज्यों में भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं और दर्जनों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। 12 सितंबर को नेपाल के सिंधुपाल चौक जिले में भारी बारिश के बाद रात को भूस्खलन की एक डरावनी घटना घटी। भूस्खलन की इस घटना में 18 घर जमींदोज हो गए। इसमें 25 से अधिक लोग लापता हो गए, जबकि कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई।

Heavy Rain के बाद Flood-Landslide से Nepal प्रभावित, अब तक 132 की मौत, 53 लापता

इस प्राकृतिक आपदा में हुई तबाही को देखते हुए नेपाल की सेना फौरन मौके पर पहुंच कर राहत-बचावकार्य शुरू किया। भूस्खलन की इस भयावाह घटना में सबसे अधिक बारहबीस ग्रामीण निकाय-7 प्रभावित हुआ था। इसके अलावा भीरखर्का जिले में भी भूस्खलन की एक घटना सामने आई थी। इस जिले में 9 घर भूस्खलन के बाद बह गए, जिसमें 20-25 लोग लापता हो गए थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7welqj
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो