script

नेपाल: पीएम ओली की अपेंडिक्स की हुई सर्जरी, कुछ दिनों तक अस्पताल में ही रहेंगे भर्ती

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2019 03:53:57 pm

Submitted by:

Anil Kumar

केपी ओली शर्मा का महाराजगंज स्थित त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल में सर्जरी की गई
ओली ने वर्ष 2007 में भारत में अपने गुर्दा का प्रतिरोपण कराया था

kp_oli.jpeg

काठमांडू। पड़ोसी देश नेपाल में सियासी उथल-पुथल के बीच प्रधानमंत्री केपी ओली शर्मा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, केपी ओली काफी दिनों से पेट दर्द की बीमारी से पीड़ित थे।

मंगलवार को ओली की अपेंडिक्स की सर्जरी की गई। कुछ दिनों तक वे अस्पताल में ही चिकित्सकों की देखरेख में रहेंगे। इससे पहले ओली का गुर्दा प्रतिरोपण भी हो चुका है।

नेपाल: सभी सात प्रांतों के नए गवर्नर नियुक्त, राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने दिलाई शपथ

हालांकि अभी भी उनके गुर्दे ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। 67 वर्षीय ओली शर्मा का अपेंडिक्स फट गया था जिसके बाद मंगलवार को फौरन महाराजगंज स्थित त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां पर मनमोहन कार्डियोथेरासिक वस्क्युलर ऐंड ट्रांसप्लांट सेंटर में उनकी सर्जरी हुई।

2007 में भारत में कराया था गुर्दा का प्रतिरोपण

प्रधानमंत्री केपी ओली के मीडिया सलाहकार सूर्या थापा ने बताया कि उनकी हालत अभी स्थिर है और कोई गंभीर समस्या नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पेट में दर्द की शिकायत के बाद सुबह नौ बजे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सर्जरी के बाद थापा ने कहा कि जांच में पता चला कि उन्हें (केपी ओली) अपेंडिसाइटिस है और पेट में भी संक्रमण है। इसके बाद उनकी सर्जरी की गई और अब सेहत स्थिर है।

भारत के नए मानचित्र पर विवाद: नेपाली पीएम ने कहा-काला पानी हमारा, बातचीत से हो समाधान

ओली के स्वास्थ्य सलाहकार अरूण सयामी ने बताया कि उनके साथ चिकित्सा संबंधी जटिलताएं हैं, लिहाजा फिलहाल कुछ दिनों तक वे अस्पताल में ही रहेंगे।

आपको बता दें कि ओली ने वर्ष 2007 में भारत में अपने गुर्दा का प्रतिरोपण कराया था। हालांकि अब उनके गुर्दे फिर से ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। इसलिए उन्हें नियमित रूप से चेकअप के लिए अस्पताल जाना पड़ता है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो