scriptनेपाल: देशभर में अलग-अलग 28 जगहों पर मिले संदिग्ध पैकेट, लोगों में फैली दहशत | Nepal: Suspected packets found in different 28 places | Patrika News

नेपाल: देशभर में अलग-अलग 28 जगहों पर मिले संदिग्ध पैकेट, लोगों में फैली दहशत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 25, 2019 08:26:03 pm

Submitted by:

Anil Kumar

नेपाल पुलिस ने संदिग्ध पैकेटों की जांच करने के बाद पाया कि उसमें कुछ भी नहीं था
पुलिस ने बताया कि लोगों में दहशत फैलाने के लिए पैकेट रखे गए थे

संदिग्ध पैकेट

नेपाल: देशभर में अलग-अलग 28 जगहों पर मिले संदिग्ध पैकेट, लोगों में फैली दहशत

काठमांडू। नेपाल में मंगलवार को सुबह-सुबह हड़कंप मंच गया। दरअसल, पूरे देश में अलग-अलग 28 जगहों पर संदिग्ध पैकेट ( Suspected packets ) मिलने के बाद लोगों में दहशत फैल गई। देखते ही देखते पैकेट मिलने की खबर आग की तरह फैल गई।

संदिग्ध पैकेट मिलने की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। काठमांडू के कीर्तिपुर और जवालाखेल में भी दो पैकेट मिलने की खबर सामने आई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पैकेट की जांच की तो उसमें कुछ भी नहीं था।

नेपाल सरकार के आदेश से कारोबारियों का करोड़ों का नुकसान, देखें वीडियो

नेपाल पुलिस के प्रवक्ता विश्वराज पोखरेल ने बताया कि जितनी भी जगह पर संदिग्ध पैकेट होने की सूचना मिली थी, सभी की जांच की गई। उसमें से कुछ भी नहीं निकला। किसी भी पैकेट में कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं था। ये पैकेट केवल दहशत फैलाने के लिए रखा गया था।

फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है और पता लगा रही है कि आखिर एक साथ इतने जगहों पर किसने ये पैकेट रखे और उसका मकसद क्या था?

https://twitter.com/ANI/status/1143355015899181056?ref_src=twsrc%5Etfw
नेपाल पुलिस

आतंकवाद के खिलाफ नेपाल का सख्त संदेश

बता दें कि यह घटना ऐसे वक्त में घटी है जब नेपाल ने आतंकवाद के खिलाफ सख्त संदेश दिया है। बीते दिनों नेपाल के उप प्रधानमंत्री ईश्वर पोखरियाल ने कहा था कि श्रीलंका में 21 अप्रैल को हुए आत्मघाती हमलों ने स्पष्ट संदेश दिया है कि दक्षिण एशिया में एक नए प्रकार के आतंकवाद का खतरा पनप चुका है।

श्रीलंका में बौद्ध भिक्षु के मुस्लिमों को पत्थर से मारने के बयान पर महमूद मदनी ने दिया बड़ा बयान

पोखरियाल ने कहा कि नेपाल सरकार क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में साथ है। हम सबको मिलकर उल्लेखनीय पहल करनी होगी। उन्होंने आगे कहा कि आतंकवाद से निपटने के लिए हमें अपने दोस्तों के अनुभवों से सीखने की जरूरत है।

बता दें कि नेपाल सरकार ने हाल ही में मानवता और वैश्विक सुरक्षा को चुनौती देने वाले इन खतरों से निपटने के लिए नई राष्ट्रीय सुरक्षा नीति पेश की है। गौरतलब है कि श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमले में 250 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो