नेपाल: उड़ान भरते वक्त हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, पर्यटन मंत्री रबीन्द्र अधिकारी समेत छह की मौत

  • दुर्घटना में पांच अन्य भी घायल हुए हैं
  • दुर्घटना काठमांडू से 400 किलोमीटर दूर हुआ
  • घटना के बाद आपातकालीन बैठक

By: Shweta Singh

Published: 27 Feb 2019, 04:37 PM IST

काठमांडू। नेपाल मेें एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिल रही है। इस हादसे में नेपाली पर्यटन मंत्री रबीनद्र अधिकारी की मौत हो गई है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि दुर्घटना में पर्यटन मंत्री के अलावा हेलिकॉप्टर में सवार पांच अन्य लोगों की भी मौत हुई है। हादसा नेपाल के पूर्वी भाग के टेराथम जिले में हुआ है। यह इलाका काठमांडू से 400 किलोमीटर दूर है। नेपाल के प्रधानमंत्री ने घटना के बाद आपातकालीन बैठक बुलाई है।

हेलिकॉप्टर में 6 लोग सवार

इस बारे में नेपाल के गृह सचिव ने भी पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि हादसे के एयर डायन्सिटी के इस हेलिकॉप्टर में 6 लोग सवार थे। जानकारी मिल रही है कि नेपाल के पहा़ड़ी इलाकों से टेक-ऑफ करते वक्त यह दुर्घटना हुई। घटना की शुरुआती जांच के बाद नेपाल पुलिस के प्रवक्ता उत्तम राज सुबेदी ने इस पर बयान जारी किया है। इसमें कहा गया कि उड़ान भरने के कुछ पल बाद ही काठमांडु स्थित एयरपोर्ट टावर से हेलिकॉप्टर का संपर्क टूट गया था। पुलिस ने बताया कि फिलहाल घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। उन्होंने कहा कि टीम हेलिकॉप्टर के मलबे की तलाश कर रही है। हालांकि खराब मौसम के कारण इसमें बाधा उत्पन्न हो रही है।

 

पाथीभरा मंदिर जाने के लिए हो रहे थे रवाना

वहीं, हेलिकॉप्टर में सवार लोगों में पायलट कैप्टन प्रभाकर केसी, पर्यटन बिजनेस से जुड़े एन छिरिंग शेरपा, सुरक्षाकर्मी अर्जुन घिमरे, प्रधानमंत्री के नजदीकी युबराज दहल, बिरेंद्र श्रेष्ठ और एक अन्य शख्स का नाम शामिल है। नेपाल की स्थानीय मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक पर्यटन मंत्री पाथीभरा मंदिर जाने की तैयारी में थे। इसके बाद पंचथार में चुहान दंडा में निर्माणाधीन एयरपोर्ट का जायजा लेने भी उनकी प्लानिंग में शामिल था।

Show More
Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned