scriptनेपाल के पूर्व PM प्रचंड के इकलौते बेटे की हार्ट अटैक से मौत, भारत ने जताई संवेदना | Nepals former PM Prachandas sons death | Patrika News

नेपाल के पूर्व PM प्रचंड के इकलौते बेटे की हार्ट अटैक से मौत, भारत ने जताई संवेदना

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2017 05:10:16 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बेटे की मौत की खबर मिलती ही प्रचंड चुनाव अभियान बीच में ही छोड़ कर वापस काठमांडु स्थित अपने अवास पर लौट आए।

Nepals former PM Prachandas sons death,Nepals former PM Prachandas

नई दिल्ली। पड़ोसी मुल्क नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और कम्यूनिस्टी पार्टी आॅफ नेपाल (माओवादी-केंद्र) चीफ पुष्क कमल प्रचंड दहल के बेटे प्रकाश दहल का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। प्रकाश दहल पूर्व प्रधानमंत्री के इकलौते बेटे थे। प्रकाश की उम्र 36 साल थी। हॉस्पिटल सूत्रों की मानें तो प्रकाश को रविवार सुबह थापाथली के नॉर्विक इंटरनेशनल हॉस्पिटल लाया गया था। जहां डॉक्टर्स ने उनको मृत घोषित कर दिया।

इकलौते बेटे थे प्रकाश

भारत के पड़ोस में घटी इस घटना पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शोक जताया है। सुषमा ने कहा कि पूर्व नेपाली पीएम प्रचंड के बेटे प्रकाश की अचानक मृत्यु की खबर मिलने से हम काफी दुखी हैं व हमारी संवेदनाएं शोकाकुल परिवार के साथ है। बता दें कि नेपाल में 15 दिन बाद प्रांतीय और संसदीय चुनाव होने हैं। इस दौरान पूर्व पीएम प्रचंड प्रथम चरण के मतदान से पहले चुनाव प्रचार के लिए झापा गए हुए थे। इस चुनाव में प्रकाश की पत्नी बीना दहल को भी कंचनपुर संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। प्रकाश की तीन बेटियां हैं। बेटे की मौत की खबर मिलती ही प्रचंड चुनाव अभियान बीच में ही छोड़ कर वापस काठमांडु स्थित अपने अवास पर लौट आए।

पार्टी के राष्ट्रीय सदस्य थे प्रकाश

वहीं दूसरी ओर नॉर्विक अस्पताल के डॉक्टर जेपी जायसवाल ने बताया कि प्रकाश को आज तड़के करीब 5.30 बजे हॉस्पिटल लाया गया था। जबकि उनका निधन हॉस्पिटल पहुंचने से लगभग 3 घंटे पहले हो चुका था। डॉक्टर ने कहा कि जब उनको हॉस्पिटल लाया गया तो उनकी नाड़ी बंद हो चुकी थी। प्रकाश दहल अपने पिता पुष्प कमल दहल प्रचंड के सचिव और पार्टी के राष्ट्रीय सदस्य भी थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो