scriptउत्तर कोरिया ने समुद्र में छोड़ीं मिसाइलें, दक्षिण कोरिया ने कहा- किसी भी हमले के लिए तैयार | North Korea Fires Two Missiles says South Korea | Patrika News

उत्तर कोरिया ने समुद्र में छोड़ीं मिसाइलें, दक्षिण कोरिया ने कहा- किसी भी हमले के लिए तैयार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2019 02:22:18 pm

Submitted by:

Shweta Singh

दक्षिण कोरिया ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया ने किया दो अज्ञात मिसाइलों का प्रक्षेपण
‘हम किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं’: दक्षिण कोरिया

Kim Jong Un file photo

सियोल। उत्तर कोरिया ( North Korea ) से एक बड़ी खबर आ रही है। जानकारी मिल रही है कि उत्तर कोरिया ने पूर्वी तटीय शहर वोनसन के नजदीक से दो अज्ञात मिसाइलों का प्रक्षेपण ( North Korea missiles ) किया है। इस बारे में दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी ने देश के जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ (जेसीएस) के हवाले से यह जानकारी दी।

दक्षिण कोरिया ने इस कथित मिसाइल अटैक के बाद दावा किया है की वह किसी ही स्थिति का सामना करने को तैयार है।

उत्तर कोरिया ने किए दो अज्ञात प्रक्षेपण

रिपोर्ट में कहा गया कि उत्तर कोरिया ने स्थानीय समय अनुसार गुरुवार तड़के 5.34 बजे और उसके बाद 5.57 बजे वोनसन क्षेत्र से दो अज्ञात प्रक्षेपण किए। ये मिसाइलें लगभग 430 किलोमीटर ऊंचाई तक गईं ।

JCS ने कहा, ‘हमारी सेना आगामी किसी भी प्रक्षेपण पर निगरानी बनाए हुए है। इसके साथ ही हम किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं।’ JCS कहा कि दक्षिण कोरिया और अमरीकी खुफिया विभाग जांच कर रहे हैं कि उत्तर कोरिया ने किसका प्रक्षेपण किया है।

उत्तर कोरिया ने क्यों दिया ऐसा बयान?

 

https://twitter.com/DailyMirror/status/1154264898874028032?ref_src=twsrc%5Etfw
वाशिंगटन और सियोल की नजदीकी है कारण?

आपको बता दें कि अगले महीने वाशिंगटन और सियोल के बीच अगले महीने सैन्य अभ्यास का आयोजन किया जाना है। इसके चलते उत्तर कोरिया ने एक चेतावनी जारी की थी।
उत्तर कोरिया ने कहा था कि यह अभ्यास वाशिंगटन-प्योंगयांग के बीच जारी परमाणु वार्ता को प्रभावित कर सकता है। चेतावनी के बाद हुए इस प्रक्षेपण के कारण तीनों देशों के बीच संशय का माहौल है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो