scriptउत्तर कोरिया की नहीं रूक रही मनमानी, पूर्वी सागर में दागीं 3 अज्ञात मिसाइल | North korea launches unknown missile in Eastern Sea | Patrika News

उत्तर कोरिया की नहीं रूक रही मनमानी, पूर्वी सागर में दागीं 3 अज्ञात मिसाइल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2020 10:46:23 am

Submitted by:

Shweta Singh

Highlights:

दक्षिण कोरिया के सैन्य स्रोतों के हवाले से मिली जानकारी
ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ (JCS) कर रहा मामले की निगरानी

लगातार परीक्षण करते आ रहा है उत्तर कोरिया

North Korea Missile testing

North Korea Missile testing

सियोल। उत्तर कोरिया (North Korea) ने सोमवार को पूर्वी सागर में तीन अज्ञात मिसाइल (प्रोजेक्टाइल) दागीं। इससे पहले पिछले हफ्ते भी उसने दो मिसाइलो को सागर में छोड़ा था। मीडिया ने इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि दक्षिण कोरिया के सैन्य स्रोतों के हवाला से कहा कि मिसाइल के प्रकार, फ्लाइट रेंज और अल्टीट्यूड समेत अन्य विवरण तुरंत उपलब्ध नहीं हो पाए हैं।

स्थिति की निगरानी जारी

मीडिया रिपोर्ट में ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ (JCS) के हवाले से कहा कि अज्ञात मिसाइल (प्रोजेक्टाइल) को दक्षिण हम्गयोंग प्रांत के पूर्वी शहर सोंदोक के पास के क्षेत्रों से उत्तर-पूर्व की ओर छोड़ा गया था। JCS ने बयान जारी कर कहा, ‘हमारी सेना अतिरिक्त प्रक्षेपण (मिसाइल दागने) के मामले में स्थिति की निगरानी कर रही है।

लगातार परीक्षण करते आ रहा है उत्तर कोरिया

आपको बता दें कि इससे पहले भी उत्तर कोरिया लगातार परीक्षण करते आ रहा है। बीते हफ्ते ही उसने दो तोपों का परीक्षण किया था। हालांकि, सियोल को शक है कि वो दोनों भी तोपें नहीं है बल्कि बैलिस्टिक मिसाइल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो