script‘दक्षिण कोरिया पर आतंकी हमले की फिराक में है उत्तर कोरिया’ | North Korea planning terror attack on South Korea : MP | Patrika News

‘दक्षिण कोरिया पर आतंकी हमले की फिराक में है उत्तर कोरिया’

Published: Feb 18, 2016 10:50:00 pm

उत्तर कोरिया के मामले पर सरकार और सत्ताधारी दल की आपात बैठक के बाद सांसद
ली चुल-वू ने कहा कि उत्तर कोरिया का टोही जनरल ब्यूरो दक्षिण कोरिया को
हानि पहुंचाने वाली कार्रवाई की तैयारी कर रहा है

Kim Jong

Kim Jong

सिओल। दक्षिण कोरिया के सत्ताधारी दल के सांसद ने गुरुवार को कहा कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया पर आतंकी हमले के लिए अपनी सेना और खुफिया एजेंटों को तैयारी करने के लिए कहा है। उन्होंने दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी के हवाले से यह बात कही है।

उत्तर कोरिया के मामले पर सरकार और सत्ताधारी दल की आपात बैठक के बाद सांसद ली चुल-वू ने कहा कि उत्तर कोरिया का टोही जनरल ब्यूरो दक्षिण कोरिया को हानि पहुंचाने वाली कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। इसमें साइबर हमले भी शामिल हैं।

दैनिक अखबार ‘द कोरिया हेराल्ड’ की रपट के मुताबिक, विदेशों में खुफिया अभियानों और साइबर युद्ध को अंजाम देने की जिम्मेदारी ब्यूरो की है। ली ने कहा कि राष्ट्रीय खुफिया सेवा उत्तर कोरिया की ओर से संभावित हमलों से संबंधित सूचनाएं जुटा रही है। दक्षिण कोरिया सरकार का कहना है कि इसकी आशंका है कि उत्तर कोरिया दक्षिण कोरियाई नागरिकों को जहर देकर या उनका अपहरण कर आतंकी हमलों को अंजाम देगा।

उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण और उसके लंबी दूरी के रॉकेट के सफल प्रक्षेपण के बाद दक्षिण कोरिया ने प्योंगयोंग को मुंहतोड़ जवाब देने कसम खाई थी। कहा गया है कि इसके बाद से ही उत्तर कोरिया आंतकी हमलों की साजिश की दिशा में
सक्रिय हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो