scriptउत्तर कोरिया में दर्ज हुआ कोरोना वायरस का पहला मामला, तानाशाह का आदेश- मरीज को मारी जाए गोली | North korea records first case of Coronavirus Kim Orders Shooting the Patient | Patrika News

उत्तर कोरिया में दर्ज हुआ कोरोना वायरस का पहला मामला, तानाशाह का आदेश- मरीज को मारी जाए गोली

locationनई दिल्लीPublished: Mar 02, 2020 02:21:14 pm

Submitted by:

Shweta Singh

Highlights:

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद शख्स ने किया पब्लिक टॉयलेट का इस्तेमाल
उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस फैलने से रोकने को सख्त हैं किम
पहला मामला सामने आते ही तानाशाह किम ने दिया खतरनाक आदेश

Kim Jong Un Holding Gun

Kim Jong Un Holding Gun

प्योंगयांग। कोरोना वायरस ( coronavirus ) ने धीरे-धीरे 60 देशों में अपने पैर पसार लिए हैं। कई देशों में अपनी दहशत मचाने के बाद अब उत्तर कोरिया ( North Korea ) में भी इस जानलेवा वायरस का मामला सामने आया है। हालांकि, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ( Kim Jong Un ) ने अपने चिर-परिचित अंदाज में ही इस खतरे पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस समस्या से निपटने के लिए हर बार की तरह इस बार भी एक खतरनाक हुक्म जारी किया है।

चीन से लौटा था संक्रमित शख्स

दरअसल, उत्तर कोरिया का यह कारोबारी हाल ही में चीन से लौटा है। कारोबारी को कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। अब तानाशाह किम जोंग ने एक नया आदेश जारी करते हुए कहा है कि देश में जैसे ही कोई कोरोना वायरस पीड़ित का पता चले तो उसका इलाज न करके उसे गोली मार दी जाए।

कोरोना वायरस: इटली में फंसे हैं 85 भारतीय छात्र, भारत सरकार से लगाई मदद की गुहार

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद किया था पब्लिक टॉयलेट का इस्तेमाल

सनकी तानाशाह ने यह आदेश इसलिए दिया है ताकि संक्रमण किसी और व्यक्ति में न फैले। इस बारे में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने खुफिया सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है। कहा यह भी जा रहा है कि पीड़ित ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद पब्लिक टॉयलेट का इस्तेमाल किया था, जो तानाशाह को नागवार लगा। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ सकता है। ऐसे में खतरा बढ़ने से पहले इस मरीज की हत्या करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

दक्षिण कोरिया ने बढ़ाया मदद का हाथ

इसी बीच दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन ने उत्तर कोरिया के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा है कि दोनों देशों को एक संयुक्त प्रयास कर इस प्रकोप से लड़ाई करना होगा और स्वास्थ्य सुरक्षा में सुधार लाने के लिए काम करना होगा। आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया में चीन के बाद सबसे अधिक कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि हुई है।

कोरोना वायरस: पाकिस्तान में सामने आए दो नए मामले सामने आए, अब तक चार लोग आ चुके हैं चपेट में

कोरोना वायरस से अब तक 3 हजार लोगों की मौत

आपको बता दें कि इस जानलेवा कोरोना वायरस से अब तक 3 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही करीब 86 हजार से ज्यादा लोगों में इस वायरस की पुष्टि हुई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस बीमारी को तेजी से फैलता देख ग्लोबल रिस्क बताया है। कुछ समय पहले कोरोना वायरस को COVID-19 नाम दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो