scriptनॉर्थ कोरिया ने दी US के मैनहट्टन को खाक में मिला देने की धमकी | North Korea threatened to destroy Manhattan of US in seconds | Patrika News
एशिया

नॉर्थ कोरिया ने दी US के मैनहट्टन को खाक में मिला देने की धमकी

बैलिस्टिक मिसाइल से छोड़ा जाए तो यह न्यूयॉर्क के मैनहट्टन को तबाह कर देगा, सभी लोग तुरंत मारे जाएंगे और पूरा शहर पल भर में खाक में मिल जाएगा

Mar 14, 2016 / 10:00 am

पुनीत पाराशर

North korea

North korea

सिओल। नॉर्थ कोरिया ने रविवार को न्यूयॉर्क के मैनहट्टन को हाइड्रोजन बम से उड़ाने की धमकी दी है। वॉशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया के ऑफिशियल मीडिया DPRK ने रविवार को कहा कि हमारा हाइड्रोजन बम सोवियत यूनियन द्वारा बनाए गए हाइड्रोजन बम से कहीं ज्यादा बड़ा और पावरफुल है। अगर इसे बैलिस्टिक मिसाइल से छोड़ा जाए तो यह न्यूयॉर्क के मैनहट्टन को तबाह कर देगा। सभी लोग तुरंत मारे जाएंगे और पूरा शहर पल भर में खाक में मिल जाएगा।

1950 में कोरिया और रूस में हुई थी डील-
नॉर्थ कोरिया ने अपने एटम और हाइड्रोजन बम यांगयोन न्यूक्लियर रिसर्च सेंटर में बनाए। इसे नॉर्थ कोरिया और यूएसएसआर (अब रूस) के बीच 1950 में हुई डील के बाद 1964 में बनाया गया था।

गायब हो गई थी नॉर्थ कोरिया की पनडुब्बी-
शुक्रवार को नॉर्थ कोरिया की एक पनडुब्बी लापता हो गई थी, जिसके कारण नॉर्थ कोरिया भड़का हुआ है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएस मिलिट्री ने इस पनडुब्बी को नॉर्थ-ईस्टर्न कोस्ट पर देखा था।

Home / world / Asia / नॉर्थ कोरिया ने दी US के मैनहट्टन को खाक में मिला देने की धमकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो