उत्तर कोरिया की धमकी, अमरीका में गिराया जा सकता है हाइड्रोजन बम

Mohit sharma

Publish: Sep, 16 2017 02:50:31 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2017 03:08:20 PM (IST)

एशिया
उत्तर कोरिया की धमकी, अमरीका में गिराया जा सकता है हाइड्रोजन बम

जापान के ऊपर से बैलिस्टिक मिसाइल दागने के बाद उत्तर कोरिया को एक धमकी भरा बयान सामने आया है।

नई दिल्ली। हाल ही जापान के ऊपर से बैलिस्टिक मिसाइल दागने के बाद उत्तर कोरिया का एक धमकी भरा बयान सामने आया है। उत्तर कोरिया ने कहा कि वह अमरीका पर हाइड्रोजन बम गिराने को तैयार है। यह बयान उत्तर कोरिया के सांस्कृतिक संबंधों के विशेष प्रतिनिधि एलेग्जेंड्रो काओ डि बेनो की ओर से आया है। इतना ही नहीं एलेग्जेंड्रो ने यहां तक कहा कि उनका देश आज की तारीख में अमरीका के किसी भी शहर को निशाना बनाने में सक्षम है। बता दें कि एलेग्जेंड्रो किम जोंग के सबसे करीबी लोगों में से समझे जाते हैं।

पूरी दुनिया को हमारी ताकत का अंदाजा

बता दें कि एलेग्जेंड्रो ने कहा कि अमरीका के सभी वैज्ञानिकों को इस बात की खबर लग गई है कि उत्तर कोरिया ने जो मिसाइल दागी है वो कम ऊंचाई के बावजूद लंबी दूरी तक मार करने में सक्षम है। उन्होंने कहा इसे हम 4000 किलोमीटर तक भेज कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि अब हम अमरीका के लगभग किसी भी शहर तक पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया को अब हमारी तकनीकी और वैज्ञानिक क्षमताओं का भान है।

खत्म हो चुका है खेल

एलेग्जेंड्र ने कहा कि अमरीकी राष्ट्रपति यह जानते हैं कि अब खेल खत्म हो चुका है, लेकिन अमरीका टीवी पर दुनिया के सामने अपनी मजबूती दिखाने में जुटे हैं। बता दें कि उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को लेकर अमरीका लगातार चेतावनी दे रहा है। हालांकि उत्तर कोरिया पर इसका कोई असर होता नहीं दिख रहा है। इस बीच, संयुक्त राष्ट्र में अमरीकी राजदूत निकी हेली ने कहा कि अगर कड़ी आर्थिक पाबंदियां कारगर नहीं होती हैं तो वॉशिंगटन के पास सैन्य कार्रवाई के और विकल्प भी मौजूद हैं। गुरुवार को उत्तर कोरिया के जापान की ओर अपनी अब तक की सबसे लंबी दूरी की मिसाइल का परीक्षण करने के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने आपात बैठक बुलाई और प्योंगयांग से इस तरह की कार्रवाई को तत्काल रोकने को कहा। 

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned