scriptतीसरी बार पिता बना उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन | North Korean dictator Kim Jong Un became third time father | Patrika News

तीसरी बार पिता बना उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 30, 2017 11:41:00 am

Submitted by:

kundan pandey

दुनिया की एकमात्र महाशक्ति अमरीका को बार-बार हमले की धमकी देने वाले उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन एक बार फिर चर्चा में हैं।

Kim Jong Un with his wife

Kim Jong Un with his wife

प्योंगयांग। दुनिया की एकमात्र महाशक्ति अमरीका को बार-बार हमले की धमकी देने वाले उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार वे बैलिस्टिक या अन्य तरह की मिसाइल का परीक्षण करने के कारण चर्चा में नहीं हैं बल्कि इस कारण से चर्चा में हैं कि तानाशाह किम जोंग उन तीसरी बार पिता बने हैं। अपने मिसाइल परीक्षणों से अमरीका को बार-बार चिढ़ाने वाले किम जोंग-उन का तीसरा बच्चा इसी साल फरवरी में पैदा हुआ है। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।
दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी (एनआईएस) का दावा
इस बात का दावा दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी (एनआईएस) ने किया है। एनआईएस ने मंगलवार को एक कैबिनेट मीटिंग में कहा कि किम की पत्नी री सोल-जू ने फरवरी में बच्चे को जन्म दिया था। हालांकि, अभी बच्चे के नाम का और वह लड़का है या लड़की इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, किम जोंग-उन की पत्नी के सार्वजनिक तौर पर कई महीने से दिखाई नहीं देने के बाद से 2016 में उनके गर्भवती होने की खबरें थीं।
सख्त है उत्तर कोरिया का शासन
उत्तर कोरिया का शासन इतना सख्त हैं कि वहां के अंदरूनी मामलों का पता लगाना काफी मुश्किल होता है। यहां तक कि किसी को किम जोंग-उन और उनकी पत्नी की सही उम्र का भी पता नहीं है और ना ही वह कभी सार्वजनिक तौर पर सामने आईं हैं। एनआईएस से मिली जानकारी के मुताबिक, किम की पत्नी री ने 2010 में पहले और 2013 में दूसरे बच्चे को जन्म दिया था। और इस साल फरवरी में तीसरे बच्चे को जन्म दिया है। पुख्ता जानकारी की अगर बात करें तो अभी तक सिर्फ यही पता चला है कि किम जोंग उन की दूसरी संतान लड़की है, जिसका नाम जू-ए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो