scriptदुनिया को डराने के लिए नॉर्थ कोरिया का तानाशाह कर सकता है एक और मिसाइल परीक्षण | North Koreas dictator can test another missile to scare the world | Patrika News

दुनिया को डराने के लिए नॉर्थ कोरिया का तानाशाह कर सकता है एक और मिसाइल परीक्षण

Published: Nov 28, 2017 04:18:39 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

उतर कोरिया एक और मिसाइट टेस्ट की योजना बना रहा है।

japan,South Korea,North Korea,nuclear test,missile test
नई दिल्ली। अमरीका समेत तमाम देशों की चेतावनियों के बाद भी उत्तर कोरिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब खबर सामने आ रही है कि उतर कोरिया एक और मिसाइट टेस्ट की योजना बना रहा है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जापान की सुरक्षा एजेंसियों को कुछ ऐसे सिग्नल मिले हैं, जिससे पता चलता है कि उत्तर कोरिया जल्द ही मिसाइट टेस्ट कर सकता है। सुरक्षा एजेंसियों की मुताबिक अभी सिर्फ आशंका ही जताई जा रही है क्योंकि सेटेलाइट फोटो में लाचिंग पैड से संबंधित कोई इलाका नहीं दिखा है।
वहीं दूसरी ओर दक्षिण कोरिया की मीडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सोमवार को उनके मिसाइल ट्रेसिंग रडार पर उत्तर कोरिया के मिसाइल बेस पर कुछ गतिविधियां दिखी। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि अभी मिसाइल टेस्ट की पुख्त खबर के लिए उन्हें अभी और जानकारी इकट्ठा करनी होगी।
परीक्षण स्थल पर हादसे में गई थी 200 से ज्यादा की जान
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले उत्तर कोरिया को एक बड़ा झटका लगा था। उस वक्त खबर सामने आई थी कि उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण स्थल पर हुए एक हादसे की वजह से 200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पंगी-री परमाणु परीक्षण स्थल पर निर्माण कार्य के दौरान ये हादसा हुआ था।
नॉर्थ कोरिया को झटका, चीन ने बंद किया दोनों देशों को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग

रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा अंडरग्राउंड टनल में 10 अक्टूबर को हुआ था, लेकिन मीडिया में कई दिनों बाद सामने आया। खबरों के मुताबिक जब वहां पर बचाव कार्य चलाया जा रहा था तो दोबारा से हादसा हुआ था। हादसे का कारण उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण को माना जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में हुए परमाणु और हाइड्रोजन बम के परीक्षण की वजह से पास के पहाड़ों पर असर पड़ा जिस वजह से हादसा हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो