scriptपाकिस्तान में चीन ने 30 अस्पताल के निर्माण को दी है मंजूरी | Now China has approved this construction in Pakistan | Patrika News

पाकिस्तान में चीन ने 30 अस्पताल के निर्माण को दी है मंजूरी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2019 11:41:42 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

58 स्कूलों के निमार्ण व इसके साथ ही खैबर पख्तूनख्वा में 30 अस्पताल के निर्माण को मंजूरी दी

china
बीजिंग। चीन के राजदूत याओ जिंग के अनुसार चीन सरकार ने पूर्व के पाकिस्तान के संघीय प्रशासित जनजातीय इलाकों (एफएटीए) में 58 स्कूलों के निमार्ण व इसके साथ ही खैबर पख्तूनख्वा में 30 अस्पताल के निर्माण को मंजूरी दी है।
जिंग ने एक सेमिनार में कहा कि हमारे पूर्वज इस क्षेत्र से जुड़े हैं, जिसे पाकिस्तान का उत्तरी क्षेत्र कहा जाता है। इसलिए इन इलाकों को विकसित करना हमारी शीर्ष प्राथमिकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने क्षेत्र में शांति व स्थिरता की जरूरत को रेखांकित किया है, जिससे चीनी कंपनियां रेल पटरियों के जरिए क्वेटा,चमन से ग्वादर व पेशावर से काबुल और इसके बाद कजाकिस्तान को जोड़ने के ड्रीम प्रोजेक्ट को निष्पादित करें।
राजदूत जिंग ने कहा कि पाकिस्तान व चीन 10 कृषि परियोजनाओं पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने उच्च शैक्षिक संस्थानों (एचईआई) से योजना आयोग व पाकिस्तान एग्रीकल्चर रिसर्च काउंसिल (पीएआरसी) के जरिए देश में 10 कृषि प्रयोगशाला स्थापित करने के लिए प्रस्तावों के साथ आने का आग्रह किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो