scriptचीन में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 2112 पहुंची, 74 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित | Number of people lost to corona virus in China reached 2112 | Patrika News

चीन में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 2112 पहुंची, 74 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2020 11:45:34 am

Submitted by:

Mohit Saxena

हुबेई में कोरोना वायरस के 349 नए मामले सामने आए
जान गंवाने वालों की संख्या अकेले हुबेई में ही 2029 हो गई है

Coronavirus doctor

कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है।

बीजिंग।चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 2112 पहुंच गई है। अधिकतर मौतें सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत में हुई है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार पूरे देश में इस वायरस से करीब 74 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं। प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, गुरूवार को हुबेई में कोरोना वायरस के 349 नए मामले सामने आए और 108 लोगों की मौत हुई। इस तरह अब तक कुल जान गंवाने वालों की संख्या अकेले हुबेई में ही 2029 हो गई है।
Corona Virus: रूस ने चीनी नागरिकों पर लगाई रोक, 2000 के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा

कोरोना वायरस पहली बार वुहान में बीते साल दिसंबर में सामने आया था। तब से भारत सहित दुनिया भर के कई देशों में यह फैल चुका है। चीन के बाहर कोरोना वायरस की वजह से ईरान में दो मरीजों की मौत हो गई है। बाद में आंकड़ा बढ़कर आठ पहुंच गया है।
सबसे कम उम्र के मरीज को मिली छुट्टी

कोरोना वायरस से लगातार हो रही मौतों के बीच एक अच्छी खबर सामने आई है। दक्षिण-पश्चिम चीन की चोंगपिंग नगर पालिका में वायरस से संक्रमित एक सात माह के बच्चे को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बच्चा चोंगकिंग में कोरोना वायरस का सबसे कम उम्र का मरीज था। तीन फरवरी को वह इससे संक्रमित हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो