scriptभारतीय अधिकारियों को पाक एजेंसियां दे रही है धमकी, दिल्ली की घटना का ले रहे हैं बदला | Pak agencies threaten Indian officers after delhi market incident | Patrika News

भारतीय अधिकारियों को पाक एजेंसियां दे रही है धमकी, दिल्ली की घटना का ले रहे हैं बदला

Published: Jan 22, 2019 03:23:25 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तान के कुछ अधिकारियों ने दिल्ली में 13 जनवरी को हुई छेड़खानी की घटना के संबंध में भारतीय अधिकारियों को तलब किया।

Pak agencies threaten Indian officers after delhi market incident

भारतीय अधिकारियों को पाक एजेंसियां दे रही है धमकी, दिल्ली की घटना का ले रहे हैं बदला

नई दिल्ली। पाकिस्तान कितना भी वादा करे लेकिन वो मौका मिलते ही भारत के खिलाफ अपने उत्पात में कमी नहीं करता है। कुछ ऐसी ही खबर इस्लामाबाद में स्थित उच्चायोग से आ रही है। जानकारी मिल रही है कि पाकिस्तानी एजेंसियां वहां तैनात दो भारतीय अधिकारियों को परेशान कर रही हैं। ये मामला दिल्ली में पिछले दिनों हुई एक महिला के साथ कथित छेड़खानी की घटना के बाद सामने आया है।

विदेश मंत्रालय ने पाक से की शिकायत

जानकारी के मुताबिक भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस विषय में पाकिस्तान से शिकायत भी की है। शिकायत में कहा गया है कि पाकिस्तानी सिक्योरिटी के कई अफसरों ने भारतीय अधिकारियों धमकी दी है कि वो उनको भी उसी तरह के आरोप में फंसा देंगे। एक भारतीय अंग्रेजी अखबार ने अपने रिपोर्ट किया कि इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग ने एक अर्ध-औपचारिक नोट भेजा है। इस नोट में इस्लामाबाद में पिछले हफ्ते हुई पूरी घटना की जानकारी दी गई है। अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक नोट में कहा गया कि पाकिस्तान के कुछ अधिकारियों ने दिल्ली में 13 जनवरी को हुई छेड़खानी की घटना के संबंध में भारतीय अधिकारियों को तलब किया। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ सवाल-जवाब किया बल्कि उनपर वैसा ही शिकायत दर्ज करने की धमकी भी दी।

उच्चायोग के परिवार को भी कर रहे हैं परेशान

गौरतलब है कि बीते 13 जनवरी को एक महिला ने पाक के एक उच्चायोग के अधिकारी पर गलत तरह से छूने आरोप लगाया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने उससे पूछताछ के लिए बुलाया था। अपनी सफाई में आरोपी ने दलील दी कि उसने अनजाने में उसका हाथ महिला को लग गया। अधिकारी की ओर से इस गलती की माफी मांगने के बाद महिला ने अपना केस वापस ले लिया। हालांकि इस वाकये के बाद पाकिस्तान ने उनके अधिकारी को थाने में बिठाकर रखने का विरोध जताया था। आपको बता दें कि भारतीय उच्चायोग की ओर से लिखे नोट में ये भी लिखा है कि पाक एजेंसियां वहां तैनात उच्चायोग कर्मियों के परिजनों को भी परेशान करती हैं। ये एक तरह से विएना कंवेंशन का उल्लंघन है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो