PTM नेता पश्तीन की गिरफ्तारी पर अशरफ गनी के बयान से भड़का PAK, कहा- आंतरिक मामले में दखल मंजूर नहीं

  • आफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ( President Ashraf Ghani ) ने मंजूर पश्तीन की गिरफ्तारी पर चिंता जाहिर की
  • पाकिस्तान ने पश्तीन की गिरफ्तारी पर गनी के बयान को आतंरिक मामले में दखल करार दिया

Anil Kumar

29 Jan 2020, 09:06 AM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan ) और अफगानिस्तान ( Afghanistan ) के बीच एक बार फिर से टकराव की स्थिति बनती दिख रही है। दरअसल, पश्तून तहफ्फुज मूवमेंट ( PTM ) के प्रमुख मंजूर पश्तीन ( Manzoor Pashteen ) की गिरफ्तारी पर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ( Afghanistan President Ashraf Ghani ) का टिप्पणी करना पाकिस्तान को अच्छा नहीं लगा।

गनी ने पश्तीन की गिरफ्तारी पर चिंता जाहिर की, जिसको लेकर पाकिस्तान ने नाराजगी जाहिर की है और इसे पाकिस्तान का अंदुरूनी मामले में दखल करार दिया है।

पाकिस्तान: मंदिर में तोड़फोड़ करने के मामले में 4 गिरफ्तार, पैसे चुराने के लिए वारदात को दिया अंजाम

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर अफगान राष्ट्रपति के इस मामले में किए गए ट्वीट को 'अवांछनीय' बताया है। बयान में कहा गया है, 'हमारा मानना है कि इस तरह के बयान, दोनों देशों के बीच अच्छे पड़ोसी वाले संबंधों के अनुकूल नहीं हैं।’

गनी ने ट्वीट कर गिरफ्तारी पर जताई थी चिंता

बता दें कि अशरफ गनी ने सोमवार को PTM नेता मंजूर पश्तीन की गिरफ्तारी पर चिंता जताई थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा 'ऐसे समय, जब हमारा इलाका हिंसक चरमपंथ और आतंकवाद के कारण तकलीफें सह रहा है, सरकारों को इनसाफ के लिए होने वाले नागरिकों के शांतिपूर्ण आंदोलनों का समर्थन करना चाहिए और इनके खिलाफ किसी भी तरह के बल प्रयोग से बचना चाहिए।’

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान हस्तक्षेप नहीं करने के सिद्धांत के आधार पर अफगानिस्तान से नजदीकी व अच्छे संबंध चाहता है।

पाकिस्तान: लिपस्टिक लगाकर कॉलेज आने पर भरना होगा जुर्माना, यूनिवर्सिटी ने जारी किया फरमान

पाकिस्तान, अफगानिस्तान सरकार से आग्रह करता है कि युद्धग्रस्त देश और क्षेत्र में शांति के लिए मिलजुल कर काम करे।

पश्तीन की जमानत याचिका खारिज

इस बीच, मंगलवार को पेशावर की एक अदालत ने देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किए गए मंजूर पश्तीन की जमानत याचिका को खारिज कर दिया और उन्हें डेरा इस्माइल खान स्थित जेल में भेजने का आदेश दिया।

सोमवार को अदालत ने पश्तीन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था। उन्हें सोमवार तड़के पेशावर से गिरफ्तार किया गया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned