scriptभारत को दहलाने के लिए PAK और ISI की बड़ी साजिश, आतंकी संगठनों को सौंपी जिम्मेदारी | PAK and ISI in large conspiracy to terrorize India, assigned big responsibility to terrorist organizations | Patrika News

भारत को दहलाने के लिए PAK और ISI की बड़ी साजिश, आतंकी संगठनों को सौंपी जिम्मेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 08, 2019 09:24:31 am

Submitted by:

Anil Kumar

भारत को दहलाने की बड़ी साजिश के तहत आतंकियों को सौंपी गई नई जिम्मेदारी
खुफिया रिपोर्ट सामने आने के बाद एजेंसियों में हाई अलर्ट जारी

terrorist.jpeg

इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान भारत के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लगातार प्रोपैगैंड़ा फैलाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन कामयाबी नहीं मिल रही है। लिहाजा अब भारत के खिलाफ अपने नापाक इरादों को अमलीजाम पहनाने की शोशि में जुट गया है।

धार्मिक उन्माद फैलाकर भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का प्रयास कर चुके पाकिस्तान को हर बार मुंह की खानी पड़ी है, लेकिन अब एक बार फिर से आतंकियों के सहारे भारत को दहलाने की साजिश में जुट गया है।

ब्लैक लिस्ट में पाकिस्तान से लेकर आरे कॉलोनी में पेड़ काटने पर SC के फैसले तक, एक क्लिक में पढ़े दिनभर की बड़ी ख़बरें

एक ऐसी खुफिया रिपोर्ट सामने आई है, जिसको लेकर एजेंसियों में हड़कंप मचा हुआ है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के तीन बड़े आतंकी संगठनों- जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिद्दीन को जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले को अंजाम देने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान की सेना और खुफिया एजेंसी ISI की ओर से आतंकी संगठनों को पूरी सहायता दी जा रही है। सबसे बड़ी बात कि आतंकियों को यह निर्देश दिया गया है कि राजनीतिक शख्सियतों और कुछ बड़े पुलिस अधिकारियों को निशाना बनाना है।

terrorist_pakistan.jpg

लश्कर और जैश को सौंपी गई जिम्मेदारी

खुफिया दस्तावेजों से जो रिपोर्ट सामने आई है उसके मुताबिक, पुलवामा हमले के बाद तीनों आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिद्दीन को आतंकी हमलों की जिम्मेदारी सौंपी गई।

रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि अब आगे में बड़े हमलों को अंजाम देने के लिए इन तीनों आतंकी संगठनों को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

PAK मैग्जीन का दावा, अमरीका से स्वदेश लौटते इमरान के विमान को सऊदी प्रिंस ने बुलाया था वापस

खुफिया रिपोर्ट में अलर्ट किया गया है कि जैश-ए-मोहम्मद को नेशनल हाईवे को निशाना बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जबकि लश्कर-ए-तैयबा को आतंरिक प्रतिष्ठानों पर हमले करने की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं हिज्बुल मुजाहिद्दीन को पुलिस और राजनीतिक शख्सियतों को निशाना बनाने की जिम्मेदारी दी गई है।

फिलहाल यह जानकारी सामने आने के बाद से सुरक्षाबलों को खास अलर्ट पर रहने को कहा गया है। आदेश में कहा गया है कि खुफिया एजेंसियां, स्थानीय पुलिस और सेना एक साथ संपर्क में रहें। साथ ही पाकिस्तान की हर हरकत पर नजर रखें।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो