scriptपाकिस्तान का यू टर्न, अब पाक सेना ने कहा- बातचीत से ही निकलेगा हल | pak army gave big statement on critical situation | Patrika News

पाकिस्तान का यू टर्न, अब पाक सेना ने कहा- बातचीत से ही निकलेगा हल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2019 03:43:08 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

– पाक सेना का यू टर्न
– बातचीत से ही निकलेगा हल
– भारत-पाक के बीच तनाव का माहौल

pak sena

पाकिस्तान का यू टर्न, अब पाक सेना ने कहा- बातचीत से ही निकलेगा हल

नई दिल्ली। भारत के द्वारा पाकिस्तान पर किए गए एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों में तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार रात से सीमा बर युद्ध जैसी स्थिति बनी हुई है। बुधवार सुबह जम्मू कश्मीर के बडगाम में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग क्रैश हो गया है। इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई है। वहीं, पाकिस्तान की सेना दूसरी ओर दावा कर रही है कि पाकिस्तान ने दो भारतीय विमानों को मार गिराया है। जिसके बाद से तनाव और बढ़ गया है। इस घटना के बाद देश में हाई लेवल की मीटिंग चल रही है। वहीं, अब पाकिस्तान ने यू टर्न लेते हुए नया बयान दिया है।
पाकिस्तान का यूटर्न

पाक सेना ने कहा कि इस मसले का हल युद्ध से नहीं बल्कि बातचीत से ही निकलेगा। पाक के इस बयान से साफ स्पष्ट है कि अब मामला और बिगड़ रहा है और भारत भी उसके खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर सकता है। लिहाजा, पाक अब सेफ मोड में जाने की तैयारी कर रहा है। इससे पहले पाक सेना ने दावा किया कि उसने भारत के एक पायलट को जिंदा पकड़ा है। जबकि एक पायलट छिपा हुआ है। हालांकि, भारत की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। गौरतलब है कि एक विमान बडगाम में गिरा है, जबकि दूसरा विमान पाकिस्तानी सीमा में गिरा है। इस बीच लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट में एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी किया है। सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।
पाक ने किया हवाई सीमा का उल्लंघन

वहीं, पाकिस्तान ने हवाई सीमा का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान के 3 एफ-16 जेट राजौरी के नौशेरा सेक्टर के बींबर गली में दाखिल हुए और रॉकेट गिराए हैं। नादियां, लाभ, खेरी और हमीरपुर में पाकिस्तान ने रॉकेट गिराए हैं। वहीं भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। भारत ने पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया है। भारत ने लाम वैली में पाकिस्तान के इस लड़ाकू विमान को मार गिराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो