भष्ट्राचार मामले में पेश न होने पर Nawaz Sharif को झटका, पाक कोर्ट ने गैर-जमानती वारंट जारी किया

Highlights

  • नवाज शरीफ (Nawaz sharif) बीते साल नवंबर से लंदन में इलाज करा रहे हैं।
  • अदालत ने चेतावनी देकर शरीफ को 15 सितंबर तक पेश होने को कहा था।

By: Mohit Saxena

Updated: 16 Sep 2020, 05:53 PM IST

लाहौर। पाकिस्तान (Pakistan) की एक कोर्ट ने मंगलवार को पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है। शरीफ भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी करार दिए जाने वाली अपील की सुनवाई में पेश नहीं हुए थे।

अल-अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई इस्लामाबाद उच्च न्यायालय की दो सदस्यों वाली एक पीठ कर रही है। इस मामले में शरीफ की अपील पर सुनवाई जारी है। गौरतलब है कि नवाज शरीफ बीते साल नवंबर से लंदन में इलाज करा रहे हैं। लाहौर उच्च न्यायालय ने उन्हें इलाज को लेकर चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी।

नवाज शरीफ के वकील ख्वाजा हरीस अहमद ने बीते सप्ताह एक समीक्षा याचिका दायर कर खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया था। उन्होंने कहा कि शरीफ लंदन से घर लौटने और भ्रष्टाचार के मामले में समर्पण करने में असमर्थ हैं। उन्होंने इस मामले में लंदन के हृदय रोग विशेषज्ञ डेविड लॉरेंस की हस्ताक्षर वाली मेडिकल फाइल को भी जमा किया था।

अदालत ने चेतावनी देकर शरीफ को 15 सितंबर तक पेश होने को कहा था। वह इस आदेश का पालन नहीं कर पाए हैं। इसलिए कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। इस मामले की सुनवाई को 22 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है। गौरतलब है कि मई में शरीफ की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वह लंदन के कैफे में अपने परिवार के साथ चाय पीते दिखाई दे रहे थे। इसके बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर देश में चर्चा शुरू हो गई है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned