script

हिन्दुस्तान लौट रहा है देश का वीर सपूत अभिनंदन, पाक विदेश मंत्री ने परिजन को भेजा था ऐसा संदेश

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2019 03:22:51 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

– आज वतन लौट रहे हैं वायुसेना के पायलट अभिनंदन
– पाकविदेश मंत्री ने अभिनंदन के परिजन को भेजा संदेश

abhi

हिन्दुस्तान लौट रहा है देश का वीर सपूत अभिनंद, पाक विदेश मंत्री ने परिजन को भेजा था ऐसा संदेश

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना का जांबाज पायलट अभिनंदन वर्थमान आज वतन लौट रहा है। अभिनंद के स्वागत के लिए पूरा देश तैयार है। लेकिन, इससे पहले अभिनंदन की रिहाई पर काफी घमसान हुआ है। लेकिन, गुरुवार को पाक पीएम इमरान खान ने संसद में अभिनंदन को लेकर बड़ा ऐलान किया और कहा कि गुरुवार को उन्हें भारत वापस भेज दिया जाएगा। इतना ही नहीं पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अभिनंद के परिवार को एक संदेश भी भेजा।
पाक विदेश मंत्री ने अभिनंदन के परिजन को भेजा संदेश

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने देश के एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि उन्होंने खुद विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान के परिवार को उनके सकुशल होने का मैसेज किया है। विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा कि मैंने अपने मैसेज में लिखा है कि अभिनंदन के परिवार को घबराने की जरूरत नहीं है। उनका बेटा सकुशल है, उनकी देखभाल की जा रही है और उन्हें हर तरह की जरूरत की सुविधाएं भी दी जा रही हैं। पाक विदेश मंत्री के इस संदेश के कई मायने हो सकते हैं। लेकिन, इसका खुलासा नहीं हो सका।
आज वतन लौटेंगे अभिनंदन

गौरतलब है कि बुधवार को अभिनंदन भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16 को ढेर करने के बाद गलती से पाकिस्तान की सीमा में चले गए थे। उनका मिग-21 विमान पाकिस्तान की सीमा में क्रैश हुआ और पाकिस्तानी सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद से भारत उनकी रिहाई के लिए लगातार दबाव बना रहा था। अब देश को अभिनंदन के लौटने का इंतजार है। कयास लगाया जा रहा है कि तीन से चार बजे के बीच अभिनंद अटारी-वाघा बॉर्डर के जरिए स्वदेश लौटेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो