पाकिस्तान: शादी के बाद महिला पत्रकार ने नहीं छोड़ी नौकरी, झल्लाए पति ने सिर में मारी गोली

  • महज सात महीने पहले ही हुई थी दोनों की शादी
  • लव मैरिज के कुछ दिन बाद ही शुरू हो गया था दोनों के बीच कलह

By: Shweta Singh

Updated: 27 Nov 2019, 08:35 AM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। महिलाओं के साथ असमान व्यवहार करने के लिए कुख्यात इस मुल्क में एक महिला पत्रकार की निर्मम हत्या कर दी गई। इस 27 वर्षीय महिला पत्रकार को उसके ही पति ने मौत के घाट उतार दिया है। दोनों की शादी महज सात महीने पहले ही हुई थी। ऐसे में हत्या का जो कारण है वो बेहद चौंकानेवाला है। दरअसल, पति इस बात से खफा था कि उसकी पत्नी उसके कहने पर नौकरी नहीं छोड़ रही है।

ऑफिस में प्रवेश करते ही पति ने चला दी गोली

हैरानी की बात ये है कि पति खुद भी एक पत्रकार है। पुलिस में दर्ज कराई गई FIR के मुताबिक, शादी के बाद से ही दोनों के बीच संबंध खराब हो गए। हत्या के बारे में जानकारी देते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दोस्त मोहम्मद ने बताया कि उरूज इकबाल उर्दू न्यूज पेपर में कार्यरत थीं। सोमवार को जब वह किला गुज्जर सिंह स्थिति अपने ऑफिस में पहुंची थी कि उसके प्रवेश करने से पहले पति दिलावर अली ने गोली चला दी। यह गोली सीधे उसके सिर में लगी है।

महिला के भाई ने दर्ज कराई शिकायत

अफरातफरी उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया लेकिन डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा पाए। इसके बाद महिला के भाई यासिर इकबाल ने उसके पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया। FIR में पीड़िता के भाई ने कहा कि उसकी बहन ने सात महीने पहले ही अली के साथ लव मैरिज की थी। लेकिन शादी के कुछ ही दिनों बाद अलग-अलग मसलों पर पारिवारिक कलह शुरू हो गया। इसकी मुख्य वजह थी अली का बार-बार अपनी पत्नी से नौकरी छोड़ने की मांग करना। इसी गुस्से में उसने अपनी पत्नी की जान ले ली।

Show More
Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned