scriptपाकिस्तान ने 139 भारतीय श्रद्धालुओं को दिया वीजा, 15 दिसंबर तक कटासराज धाम की कर सकेंगे यात्रा | Pak gives visa to 139 Indian pilgrims, Katsas Raj Dham will travel | Patrika News

पाकिस्तान ने 139 भारतीय श्रद्धालुओं को दिया वीजा, 15 दिसंबर तक कटासराज धाम की कर सकेंगे यात्रा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2018 06:34:07 pm

Submitted by:

mangal yadav

पाकिस्तान उच्चायोग ने रविवार को कहा कि चकवाल जिले में स्थित श्री कटासराज धाम की नौ से 15 दिसंबर तक यात्रा करने के लिए ये वीजा दिया गया है।

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने 139 भारतीय श्रद्धालुओं के लिए वीजा जारी किया है। ये वीजा पंजाम प्रांत में स्थित प्रसिद्ध शिव मंदिर कटासराज धाम के लिए है। पाकिस्तान उच्चायोग ने रविवार को कहा कि चकवाल जिले में स्थित श्री कटासराज धाम की नौ से 15 दिसंबर तक यात्रा करने के लिए ये वीजा दिया गया है। उच्चायोग की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि धर्म स्थलों की यात्रा के लिए द्विपक्षीय समझौते के तहत भारत से सिख और हिंदू तीर्थयात्री हर साल पाकिस्तान का दौरा करते हैं। पाकिस्तानी श्रद्धालु भी प्रोटोकॉल के तहत हर साल भारत की यात्रा करते हैं।

पिछले महीने 3,800 से अधिक सिखों को मिला था वीजा
इससे पहले पिछले महीने पाकिस्तान की तरफ से 3,800 से अधिक सिख तीर्थयात्रियों को वीजा दिया गया था। इसके अलावा कुछ तीर्थयात्रियों ने 28 नवंबर को करतारपुर गलियारा कॉरिडोर शिलान्यास समारोह में हिस्सा लिया था। पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद ने कहा कि भारत के तीर्थयात्रियों के लिए वीजा जारी करना धार्मिक स्थलों के दौरे को बढ़ावा देने की पाकिस्तान की नीति के अनुरूप है। उन्होंने कहा कि 1974 में हुए समझौते को पाकिस्तान ईमानदारी से लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो