scriptकरतारपुर कॉरिडोर: उद्घाटन समारोह के लिए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को PAK का न्योता, पीएम मोदी को नहीं | PAK invites Ex PM Manmohan Singh for inauguration ceremony of Kartarpur corridor, not PM Modi | Patrika News

करतारपुर कॉरिडोर: उद्घाटन समारोह के लिए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को PAK का न्योता, पीएम मोदी को नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2019 10:57:04 pm

Submitted by:

Anil Kumar

करतापुर कॉरिडोर का उद्घाटन 9 नवंबर को होगा
11 नवबंर को गुरु नानक देव जी की जयंती मनाई जाएगी

narendra-modi_manmohan-singh1.jpg

इस्लामाबाद। कश्मीर विवाद को लेकर भारत-पाकिस्तान में चल रहे घमासान के बीच करतारपुर कॉरिडोर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। करतापुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को एक बड़ा बयान दिया है।

कुरैशी ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को निमंत्रण देंगे, जबकि मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित नहीं करेंगे। कुरैशी ने आगे कहा कि मनमोहन सिंह सिख समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं इसलिए हमलोग उन्हें एक औपचारिक निमंत्रण भेजेंगे।

कश्मीर मुद्दे पर ढिंढोरा पीटने में व्यस्त हैं इमरान खान! सिंध में हुईं 78 ऑनर कीलिंग नहीं आ रही नजर

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने एक बयान देते हुए कहा था कि गुरु नानक जयंती से पहले ही 9 नवबंर को सिख श्रद्धालुओं के लिए करतापुर कॉरिडोर को खोल दिया जाएगा।

पाकिस्तान के परियोजना निदेशक आतिफ मजीद ने एक बयान में कहा था कि पाकिस्तान 9 नवबंर को करतापुर गलियारा का उद्घाटन करेगा। बता दें कि 11 नवबंर को गुरु नानक देव जी की जयंती मनाई जाएगी।

https://twitter.com/ANI/status/1178613820249427970?ref_src=twsrc%5Etfw

बता दें कि यह खबर सामने आने के बाद कांग्रेस ने पाकिस्तान के इस निमंत्रण को स्वीकर कर दिया है। कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को करतापुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए आमंत्रित करने वाले पाकिस्तान के न्योते को अस्वीकार कर दिया है।

https://twitter.com/hashtag/KartarpurCorridor?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो