scriptपाकिस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा निवेश करेगा सऊदी अरब, जल्द होगा ऐलान | pak minister says Saudi to make biggest investment in Pakistan's history | Patrika News

पाकिस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा निवेश करेगा सऊदी अरब, जल्द होगा ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 13, 2018 06:19:57 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तान के एक मंत्री ने गुरुवार को इस संबंध में बयान जारी किया कि सऊदी अरब देश में पाकिस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा विदेशी निवेश करना जा रहा है।

pak minister says Saudi to make biggest investment in Pakistan's history

पाकिस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा निवेश करेगा सऊदी अरब, जल्द होगा ऐलान

इस्लामाबाद। एक तरफ अमरीका और भारत समेत दुनिया के कई देश पाकिस्तान पर कई तरह के प्रतिबंध लगा रहे हैं। तो दूसरी ओर कुछ ऐसे भी देश हैं, जो इसके विपरीत जाकर पाकिस्तान की लगातार कर रहे हैं। इनमें जो पहला नाम सामने आता है वो चीन का है, जो भारत के आपत्ति जताने के बाद भी पाकिस्तान का हाथ थामे हुए है। इसके अलावा सउदी अरब ने भी पाक की मदद का ऐलान किया है।

इतिहास का सबसे बड़ा विदेशी निवेश

पाकिस्तान के एक मंत्री ने गुरुवार को इस संबंध में बयान जारी किया कि सऊदी अरब देश में पाकिस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा विदेशी निवेश करना जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असद उमर ने इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस पैकेज की घोषणा जल्द होगी। उन्होंने कहा, ‘गेंद हमारे पाले में है। इसे कैबिनेट की मंजूरी के लिए अगले हफ्ते भेजा जाएगा और इसके बाद इसकी अधिकारिक रूप से घोषणा की जाएगी।’

अमरीका अब भी पाक से खफा

मंत्री ने कहा कि उन्हें इस निवेश को जल्द करने के लिए अन्य लोगों के जरिए सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से लगातार संदेश मिल रहे हैं। दूसरी ओर अमरीका ने एक बार फिर से पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है। मंगलवार को अमरीका ने पाकिस्तान को उस लिस्ट में डाल दिया, जिन देशों में धार्मिक स्वतंत्रता का हनन होता है। इतना ही नहीं अमरीका ने पाकिस्तान को अल्पसंख्यकों पर अत्याचार करने वाला देश भी माना है। इस्लामाबाद ने आलोचना की है। बुधवार को इस लिस्ट में डाले जाने का विरोध जताते हुए पाकिस्तान ने इसे ‘एकतरफा और राजनीति से प्रेरित घोषणा’ बताकर खारिज कर दिया।

निक्की हेली का बयान

इससे पहले संयुक्त राष्ट्र में अमरीका की राजदूत निक्की हेली ने भी कहा था कि पाकिस्तान हमेशा से उन आतंकियों को पनाह देता आ रहा है जो दुनियाभर में तबाही मचा रहे हैं। ये आतंकी लगातार अमरीकी सेना को निशाना बना रहे हैं, ऐसे में अब अमरीका को पाकिस्तान को इस मामले का उचित सामाधान निकलने तक एक डॉलर तक की मदद नहीं करनी चाहिए। हेली ने साफतौर पर पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे देश जो अमरीका की मदद लेकर, अमरीका को ही क्षति पहुंचा रहे हैं, देश पर पीछे से हमला कर रहे हैं, हमें उन्हें एक पैसा भी नहीं देना चाहिए।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो