scriptकरतारपुर कॉरिडोर पर पाक का नया पैंतरा, कहा- उद्घाटन के लिए अभी तारीख तय नहीं | Pak take U-turn on Kartarpur corridor, said - date is not yet set for inauguration | Patrika News

करतारपुर कॉरिडोर पर पाक का नया पैंतरा, कहा- उद्घाटन के लिए अभी तारीख तय नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2019 08:43:03 am

Submitted by:

Anil Kumar

करतारपुर कॉरिडोर को पहले 9 नवंबर को उद्घाटन करने की तारीख तय की गई थी
11 नवंबर को सिख गुरु गुरुनानक देव जी का 550वीं जयंती मनाई जाएंगी

kartarpur_corridor.jpg

इस्लामाबाद। कश्मीर मामले पर पाकिस्तान इस कदर तिलमिलाया हुआ है कि उसे कुछ भी नहीं सूझ रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर करें तो क्या करें।

ऐसे में एक बार फिर से अपनी नापाक हरकत दिखाते हुए करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान ने एक बड़ा फैसला लिया है।

करतारपुर कॉरिडोर के उद्धाटन के लिए पाकिस्तान ने भेजा पूर्व PM मनमोहन सिंह को आधिकारिक आमंत्रण

सिखों के गुरु गुरुनानक देव जी की 550 वीं जयंती को धूमधाम से मनाने की पूरी तैयारियों जोरों पर हैं, लेकिन इस बीच पाकिस्तान ने फिर करतारपुर कॉरिडोर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, जिससे सिख समुदाय में निराशा का माहौल है।

दरअसल, करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन को लेकर पाकिस्तान अपने बयान से पलटता नजर आ रहा है। गुरुवार को पाकिस्तान ने कहा है कि बहुप्रतीक्षित करतारपुर कॉरिडोर के लिए अभी तक उद्घाटन की कोई तारीख तय नहीं हुई है।

जबकि इससे पहले बताया गया था कि 9 नवंबर को उद्घाटन किया जाएगा। इसके लिए बकायदा करतारपुर आने वाले सिख श्रद्धालुओं के रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिए गए हैं।

kartarpur.jpg

11 नवंबर को है गुरुनानक देव की जयंती

आपको बता दें कि गुरुनानक देव जी की 550वीं जयंती 11 नवंबर को मनाई जाएगी। इसके लिए करतार कॉरिडोर पर जोरशोर से काम किया जा रहा है, ताकि भारतीय सिख श्रद्धालु आसानी से दर्शन के लिए करतारपुर जा सकें।

कनाडा से करतारपुर के लिए रवाना हुई बस पेरिस पहुंची, गुरु नानक देव की 550वीं जयंती में शामिल होने आ रहे हैं सिख श्रद्धालु

हालांकि अब करतारपुर कॉरिडोर के उद्धघाटन को लेकर पाकिस्तान के मुकर जाने से एक समस्या उभरती नजर आ रही है। पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर प्रधानमंत्री इमरान खान के वादे के मुताबिक समय से पूरा होगा और इसका समय पर उद्घाटन हो जाएगा।

लेकिन फिलहाल अभी कोई तारीख तय नहीं है। फैसल ने आश्वासन दिया है कि 12 नवंबर को गुरु नानक जयंती के मौके पर ही करतारपुर गलियारा खोल दिया जाएगा।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो