scriptपुलवामा हमले के बाद भारत को खुश करने की कोशिश! बैसाखी पर 3000 सिखों को वीजा देगा पाकिस्तान | Pak to issue ten-day visit for Sikh pilgrims as per Imran khan instruction | Patrika News

पुलवामा हमले के बाद भारत को खुश करने की कोशिश! बैसाखी पर 3000 सिखों को वीजा देगा पाकिस्तान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2019 08:45:41 pm

Submitted by:

Shweta Singh

भारतीय सिखों को वीजा जारी करने का ऐलान
करीब 3000 सिखों को वैशाखी मेले में शामिल होने के लिए वीजा देने की घोषणा
12 अप्रैल को पाकिस्तान पहुंचेंगे भारतीय श्रद्धालु

Pak to issue ten-day visit for Sikh pilgrims as per Imran khan instruction

पुलवामा हमले के बाद भारत को खुश करने की कोशिश! बैसाखी पर 3000 सिखों को वीजा देगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद। पुलवामा हमले के बाद भारत की कार्रवाई ने पाकिस्तान की कमर तोड़ दी है। अब पाक हर प्रयास कर भारत को खुश करने में लगा हुआ है। तभी तो कभी युद्ध का तेवर दिखाने वाले पाक पीएम इमरान खान ने सोमवार को भारत से शांति की अपील की। अब पाक ने एक और प्रयास करते हुए भारतीय सिखों को वीजा जारी करने का ऐलान किया है।

3000 सिखों को दिया जाएगा वीजा

जानकारी के मुताबिक पाक सरकार ने करीब 3000 सिखों को वैशाखी मेले में शामिल होने के लिए वीजा देने की घोषणा की है। इन सभी को 10 दिनों के लिए वीजा मुहैया कराया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान ने Evacuee Trust Property Board को इस संबंध में विशेष निर्देश जारी किए हैं। साथ ही वो इस बात की भी पूरी पुष्टि कर रहे हैं कि श्रद्धालुओं को उनकी यात्रा के दौरान मुफ्त या रिहायती खाना, यात्रा और मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध हों।

12 अप्रैल को पाकिस्तान पहुंचेंगे श्रद्धालु

आपको बता दें कि भारतीय श्रद्धालु स्पेशल ट्रेन से 12 अप्रैल को पाकिस्तान पहुंचेंगे। वाघा रेलवे स्टेशन पर पाकिस्तान अधिकारी उनका स्वागत करेंगे। श्रद्धालु उसी रात पंज साहिब गुरुद्वारा के लिए रवाना होंगे। हालांकि कार्यक्रम 14 अप्रैल को आयोजित होगा।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो