scriptपाकिस्तान: मंदिर में तोड़फोड़ करने के मामले में 4 गिरफ्तार, पैसे चुराने के लिए वारदात को दिया अंजाम | Pakistan: 4 arrested for sabotaging the temple, carried out the crime to steal money | Patrika News

पाकिस्तान: मंदिर में तोड़फोड़ करने के मामले में 4 गिरफ्तार, पैसे चुराने के लिए वारदात को दिया अंजाम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2020 09:05:08 am

Submitted by:

Anil Kumar

चारों आरोपियों की उम्र 15, 13, 13 और 12 साल की है
पैसे चोरी करने के लिए आरोपियों ने मंदिर में वारदात को अंजाम दिया
सिंध प्रांत में थार के छाचरो शहर स्थित माता देवल भिटानी मंदिर में तोड़फोड़ हुई थी

hindu temple in pakistan sabotaging

hindu temple in pakistan sabotaging (File Photo)

कराची। पाकिस्तान ( Pakistan ) के सिंध प्रांत में एक मंदिर में तोड़फोड़ करने और मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने के मामले में पुलिस ने चार लड़कों को गिरफ्तार ( Arrest ) किया है। छाचरो के रहने वाले चारों आरोपियों को थारपारकर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सभी ने अपने गुनाह को कबूल भी कर लिया है। इस घटना के बाद आरोपी फरार थे।

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि इन चारों आरोपियों की उम्र 15, 13, 13 और 12 साल की है। चारों ने अपने गुनाह को कबूल कर लिया है और बताया कि पैसे चोरी करने के लिए मंदिर में वारदात को अंजाम दिया।

पाकिस्तान: लिपस्टिक लगाकर कॉलेज आने पर भरना होगा जुर्माना, यूनिवर्सिटी ने जारी किया फरमान

रिपोर्ट में बताया गया है कि सिंध प्रांत में थार के छाचरो शहर स्थित माता देवल भिटानी मंदिर में शनिवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने हमला करते हुए मंदिर को नुकसान पहुंचाया था और मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसको लेकर थार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल्ला अहमद के निर्देश पर संदिग्धों के खिलाफ सोमवार को FIR दर्ज कराई गई थी।

ईशनिंदा का मामला दर्ज हो: मंत्री

इस घटना के बाद सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हरि राम किशोरी लाल ने मांग की है कि सभी गुनहगारों के खिलाफ ईशनिंदा का मामला दर्ज हो। उन्होंने पुलिस से कहा कि आरोपियों के खिलाफ ईश निंदा का मामला दर्ज करें।

पाकिस्तान थिंक टैंक का दावा, भारत में BJP की सरकार PAK के लिए सबसे बड़ा खतरा

इससे पहले मामला सामने आने के बाद मंत्री किशोरी लाल ने उपद्रवियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था। आपको बता दें कि पाकिस्तान के सिंध में सबसे अधिक हिन्दू समुदाय के लोग रहते हैं। सरकार का मानना है कि सिंध में 75 लाख हिंदू रहते हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो