scriptपाकिस्तानः जैनब रेप केस में आया फैसला, रेप-मर्डर के 12 मामलों में आरोपी इमरान को सजा-ए-मौत | Pakistan: Accused of 12 cases of rape murder gets Death sentence | Patrika News
एशिया

पाकिस्तानः जैनब रेप केस में आया फैसला, रेप-मर्डर के 12 मामलों में आरोपी इमरान को सजा-ए-मौत

इमरान अली, जैनब समेत अन्य नाबालिगों के साथ दुष्कर्म व हत्या की कम से कम नौ घटनाओं में शामिल है। यही नहीं मामले की जांच के दौरान खुद आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया। बता दें कि दोषी कसूर शहर का निवासी है।

नई दिल्लीAug 07, 2018 / 05:51 pm

Shweta Singh

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में रेप और हत्या के मामले में बड़ा फैसला लिया गया है। दरअसल वहां इस साल की शुरूआत में हुए छह वर्षीय मासूम जैनब अमीन की हत्या और दुष्कर्म मामले में उसके आरोपी को मृत्युदंड सुनाया गया है। बता दें कि इस 24 वर्षीय आरोपी को जैनब के अलावा दो और लड़कियों के साथ दुष्कर्म के मामले में सजा सुनाई गई है।
मामले की जांच के दौरान खुद आरोपी ने अपना जुर्म कबूला

आपको बता दें कि इस आरोपी पर पांच मामलों में आरोप तय करने के बाद ये फैसला लिया गया। इसके बाद जेल में हुई सुनवाई के दौरान आतंक रोधी अदालत (एटीसी) ने सोमवार को यह सजा सुनाई। इस संबंध में वहां के मीडिया हाउस ने मंगलवार को एक रिपोर्ट छापी जिसके मुताबिक इमरान अली, जैनब समेत अन्य नाबालिगों के साथ दुष्कर्म व हत्या की कम से कम नौ घटनाओं में शामिल है। यही नहीं मामले की जांच के दौरान खुद आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया। बता दें कि दोषी कसूर शहर का निवासी है।
सजा के साथ-साथ भारी जुर्माना

फैसले के संबंध में मिल रही जानकारी के मुताबिक अदालत ने बताया कि अली को सजा के साथ-साथ भारी जुर्माना भी चुकाने का आदेश दिया गया है। अदालत ने ये भी शर्त रखी है कि जुर्माना चुकाने में विफल रहने पर उसे अतिरिक्त छह महीने की जेल भी काटनी होगी।
23 जनवरी को गिरफ्तार हुआ था अली

शनिवार को तीन अन्य नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म व बाद में हत्या के 12 आरोपों में उसे फांसी की सजा सुनाई गई। अली के खिलाफ अभी तीन और मामले लंबित पड़े हैं। बता दें कि सरकार ने 23 जनवरी को अली को गिरफ्तार करने की घोषणा की थी। उसे फरवरी में जैनब के साथ दुष्कर्म व हत्या मामले में फांसी की सजा सुनाई गई थी।

Home / world / Asia / पाकिस्तानः जैनब रेप केस में आया फैसला, रेप-मर्डर के 12 मामलों में आरोपी इमरान को सजा-ए-मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो